Abhi Bharat

बेगूसराय : स्वर्ण कारोबारी से लूट का प्रयास, विरोध में सड़क जाम-प्रदर्शन

बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी अपराधियों के निशाने पर हैं. गुरुवार की शाम भी मोटरसाइकिल सवार दो अपराधियों ने जिला मुख्यालय में सोनारपट्टी मुंगेरीगंज शिवाजी चौक स्थित एक स्वर्ण कारोबारी की दुकान को लूटने का प्रयास किया.

इस दौरान लूट का विरोध करने पर गोली चला दिया, लेकिन मिस किए जाने के कारण दोनों अपराधी पल्सर मोटरसाइकिल छोड़कर सब्जीमंडी की ओर भाग गए. नगर थाना की पुलिस ने घटनास्थल से बगैर नंबर का मोटरसाइकिल एवं दो गोली भी बरामद किया गया है. घटना से आक्रोशित स्वर्ण व्यवसायियों ने डमरूलाल दुर्गा स्थान के समीप सड़क जाम कर दिया तथा अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. पीड़ित व्यवसायी एवं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो अपराधी गमछा से मुंह ढंक कर स्वर्ण कारीगर पंकज ठाकुर की दुकान पर आ धमके. इसके बाद अपराधियों ने पिस्टल निकाल कर कर्मचारी से जेवरात की मांग किया. तिजोरी खोलने में देर होता देख अपराधियों ने गोली चला दिया, लेकिन गोली मिस फायर होने के कारण कर्मचारी की जान बच गई. पिस्टल खराब होता देखकर दुकान के स्टाफ ने अपराधियों को ललकारा तो दोनों पैदल की सब्जी मंडी की तरफ भाग गए.

वहीं घटना के बाद आक्रोशित स्वर्ण व्यवसायियों ने प्रमोद पोद्दार के नेतृत्व में डमरू लाल दुर्गा स्थान के समीप सड़क जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया. वहीं शुक्रवार की सुबह तक घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार से मुख्य बाजार को जाम करने का अल्टिमेटम दिया है. मौके पर पहुंचे सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने व्यवसायियों को लगातार निशाना बनाए जाने की निंदा किया. इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पदाधिकारी आसपास लगे सीसीटीवी पूछताछ के आधार पर अपराधियों की पहचान और छापेमारी में जुट गए हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.