Abhi Bharat

कैमूर : सात दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण में जिला युवा पदाधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र देकर प्रतिभागियों को किया गया विदा

कैमूर में शुक्रवार को भभुआ शहर के गणेश वाटिका में चल रहे सात दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण में जिला युवा पदाधिकारी के द्वारा प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर विदाई समारोह किया गया.

जानकारी देते हुए जिला युवा पदाधिकारी सुशील करौलिया ने बताया कि चल रहे सात दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण में प्रतिभागियों को प्रतिदिन अलग-अलग विषयों पर जानकारी दी गई है. कई प्रतिभागियों को जानकारी देने के लिए अलग से प्रशिक्षक भी रखे गए थे,जहां प्रतिभागियों को नेहरू युवा केंद्र के द्वारा युवा मंडल का गठन, शिक्षा और साफ सफाई अभियान को लेकर इसके साथी अन्य विषयों पर भी चर्चा कराया गया. इसके बाद प्रतिभागियों को अधौरा कृषि विज्ञान केंद्र एवं तेलहाड़ कुंड भ्रमण कराया गया साथ ही ड्रिप सिंचाई विधि, वर्मी कंपोस्ट कृषि से संबंधित तकनीकी जानकारी दी गई.

वहीं प्रतिभागियों को पांच समूह में बांटकर पांच विषयों पर खोज करने की जिम्मेदारी भी दी गई. प्रशिक्षण शिविर में जिला युवा पदाधिकारी सुशील करौलिया, हृदयानंद सिंह, त्रियोगी नारायण सिंह, अभय द्विवेदी एवं संचालन आलोक उपाध्याय के कर कमलों द्वारा संयुक्त रूप से प्रमाण पत्र देकर प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए धन्यवाद ज्ञापन श्रीराम प्रवेश तिवारी के द्वारा कराया गया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.