Abhi Bharat

बेगूसराय : आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं ने जिला मुख्यालय हड़ताली चौराहा पर यातायात किया ठप

बेगूसराय में मंगलवार को जहां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक ओर विविध कार्यक्रम के आयोजन किए जा रहे थे. वहीं दूसरी ओर 14 सूत्री मांगों को लेकर बेगूसराय जिला के सैकड़ों आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं ने जिला मुख्यालय हड़ताली चौराहा को पूरी तरह से जाम कर यातायात ठप कर दिया.

इस दौरान जिला जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता चौराहा पर धूप में ही बैठकर जमकर नारेबाजी किया. आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उषा सहनी, जिलाध्यक्ष नीलम झा, महासचिव संगीता झा एवं जिला महासचिव प्रह्लाद सिंह ने कहा कि शासन-प्रशासन महिला दिवस की फॉर्मेलिटी करती है लेकिन हम सबों को प्रताड़ित किया जाता है, ना तो सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाता है और ना ही उचित वेतन दिया जाता है. आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देते हुए ग्रेड-सी एवं ग्रेड-डी में समायोजित किया जाय. सरकारी कर्मचारी का दर्जा मिलने तक सेविकाओं को 24 हजार एवं सहायिकाओं को 18 हजार प्रतिमाह मानदेय दी जाए. हड़ताल के बाद 16 मई 2017 को हुए समझौता के आलोक में शेष लंबित मांगों का शीघ्र निष्पादन किया जाए. एंड्राइड मोबाइल फोन के लिए 20 हजार तथा रिचार्ज कराने का पैसा दिया जाय.

आंदोलन कर रहे आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा कि उपरोक्त मांग सहित 14 सूत्री मांग पूरी नहीं होने तक हम लोग आंदोलन करते रहेंगे. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जब जोरदार आंदोलन का आगाज हो गया है तो सरकार को हमारी मांगे पूरी करनी होगी. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.