Abhi Bharat

बेगूसराय : घर में किशोरी की फंदे से लटकती मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी

बेगूसराय में चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत श्रीपुर पंचायत के अर्जुन टोल गांव में रविवार को एक लगभग 13 वर्षीया किशोरी की शव फंदा से झुलते हुए मिलने की सूचना पर सनसनी फ़ैल गई. मृत किशोरी की पहचान स्वर्गीय रामजपो महतो के पुत्री 13 वर्षीया रंजू कुमारी के रूप में की गई है.

बताया जाता है किशोरी घर में अकेली थी. जबकि उसकी माता एवं एक 10 वर्षीय छोटा भाई आर्थिक तंगी से जूझते हुए कावर में मजदूरी पर रैंचा काटने के लिए गए हुए थे. जब दोपहर मजदूरी करके वापस घर लौटे तो फंदा से झुलते हुए पुत्री को देख दहाड़ मारकर रोने लगी. माता एवं भाई के चित्कार सुनकर आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे. इस दौरान किशोरी को फंदा से झुलता देखकर लोग अवाक रह गए तथा घटना के बाबत थाना पुलिस को सूचना दी.

वहीं सूचना मिलते ही प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंची. तथा गहन छानबीन में जुट गई. हालांकि लोगों की भीड़ में तरह-तरह की बातें चर्चा का विषय बना रहा. जबकि स्थानीय लोगों की मानें तो आत्महत्या की बड़ी वजह आर्थिक तंगी भी हो सकती है. चूंकि पिता की मौत के बाद से घर की जिम्मेदारी विधवा माता के साथ नाबालिग भाई बाल मजदूरी कर किसी तरह पेट की आग को बुझाने के साथ अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति करता था. जिससे परेशान होकर किशोरी ने आत्महत्या कर ली होगी. ऐसा कयास लोगों के द्वारा लगाया जा रहा है.

वहीं घटना के बाबत थानाध्यक्ष ने बताया प्रथमदृष्टया उक्त मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हो जाएगा. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.