Abhi Bharat

मोतिहारी : होली के रंगों से सराबोर रहे चंपारण वासी, पूर्व सांसद के स्मारक पर जुटे विधायक समर्थक

मोतिहारी जिले में रंगों का त्योहार होली शांतिपूर्ण माहौल में पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी. सोमवार की सुबह से ही लोग होली के रंग में रंगने लगे. सुबह में होली की शुरुआत कीचड़ और मिट्टी से हुई. दोपहर में लोगों नें रंग-गुलाल लगाकर तथा गले से गले मिलकर एक दूसरे को होली की बधाई दी. राजनेता हो या अधिकारी या फिर सामान्य आदमी सभी होली के रंग में सराबोर दिखे. पूरे दिन खाने-खिलाने का दौर चलता रहा. गांवों में तो लोग देर रात तक घूम-घूमकर पारंपरिक होली गीत गाते रहे.

विधायक शालिनी मिश्रा के यहां पहुंचे समर्थक

होली के पावन मौके पर कल्याणपुर प्रखंड के मदनसिरसिया स्थित पूर्व सांसद स्व कमला मिश्र मधुकर स्मारक परिसर में केसरिया विधानसभा क्षेत्र की विधायक शालिनी मिश्रा मौजूद रहीं. इस दौरान केसरिया, कल्याणपुर एवं संग्रामपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से पहुंचे अपने सहयोगियों एवं समर्थकों को विधायक ने होली की शुभकामनाएं दी. रंगोत्सव होली के पावन मौके पर विधायक ने लोगों से आपसी बैर-भाव भूलकर होली मनाने का आग्रह किया.

इस अवसर पर जेपी सेनानी विजय जायसवाल, पुनीत कुमार, गन्नू सिंह, शंभु कुंवर, राजेन्द्र सिंह, आमोद सिंह, मजहर आलम एवं सुभाष मिश्रा सहित कई अन्य उपस्थित थे. उधर, कल्याणपुर के विधायक मनोज कुमार यादव पूरे दिन अपने समर्थकों के साथ ग्रामीण इलाके में होली खेलते नजर आए.

कलाकार की भूमिका में नजर आए पूर्व विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह

वहीं केसरिया-कल्याणपुर के पूर्व विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह होली के दौरान कलाकार की भूमिका में रहे और उन्होंने पारंपरिक होली गीतों को गाकर समां बांध दिया. जगह-जगह डीजे की धून पर युवा थिरकते रहे. सरकार की सख्ती के बावजूद कुछेक लोग मस्ती में झुमते नजर आए. होली को लेकर पूरे दिन जिले की पुलिस चौकसी बरतती रही. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.