Abhi Bharat

कैमूर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर व्यवहार न्यायालय में योग शिविर का हुआ आयोजन

कैमूर में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला व्यवहार न्यायालय परिसर में मंगलवार की शाम योग शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश सम्पूर्णानन्द तिवारी ने किया.

शिविर में उपस्थित न्यायिक पदाधिकारी, अधिवक्ता एवं न्यायिक कर्मचारियों को संबोधित करते हुए जिला जज ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के सूत्र वाक्य ‘मानवता के लिए योग’ का विद्वतापूर्ण विवेचन किया. उन्होंने कहा कि व्यक्ति का शारीरिक मानसिक असंतुलन हीं परिवार, समाज एवं विश्व में व्याप्त विरोधाभासों का मूल कारण है. शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य को सुधारकर एक संतुलन उत्पन्न करना हीं इसका समाधान है. उन्होंने कहा कि इस संतुलन को साधने और व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के लिए योग सर्वश्रेष्ठ साधन है. उन्होंने उपस्थित लोगों से योग को अपने जीवन में अंगीकार कर सुखी जीवन जीने का आह्वान किया.

वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार चौबे ने अतिथियों का स्वागत किया. उन्होंने उपनिषद्, आर्ष ग्रंथों एवं महर्षि पतंजलि को उद्धृत कर योग के महत्व और उपादेयता पर प्रकाश डाला और उपस्थित लोगों से इसे जीवन का अंग बनाने की अपील की. प्रारंभ में जिला जज के नेतृत्व में सभी ने बड़े स्क्रीन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का योग दिवस पर संबोधन भी सुना. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.