Abhi Bharat

बेतिया : पंजाब के मोहाली में युवती के साथ दुष्कर्म कर हत्या मामले में सिकटा से एक गिरफ्तार

अंजलि वर्मा

बेतिया के सिकटा से पंजाब के मोहाली में युवती की बलात्कार कर हत्या मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक बेहरी बनकट निवासी हारुन देवान पिता स्वर्गीय लूती देवान को सिकटा पुलिस ने पंजाब के मोहाली जिला अन्तर्गत फेज आठ थाना के पुलिस को सौंप दिया है.

इसकी पुष्टि करते हुए सिकटा के दरोगा अनिल कुमार सिंह ने बताया कि जिला पुलिस कप्तान जयंत कांत के निर्देश पर उक्त हत्यारोपी को गिरफ्तार पर पंजाब पुलिस मोहाली के क्राइम ब्रांच के एएसआई राजेंद्र सिंह के टीम को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि इसके विरुद्ध फेज आठ थाना के मटौर में युवती के साथ बलात्कार कर हत्या करने का आरोप है. पंजाब पुलिस ने इस मामले में इसके चचेरे भाई मक्खन देवान पिता गरीब देवान ग्राम बेहरी बनकट निवासी समेत दो महिलाओं को मटौर से गिरफ्तार कर चुकी है. पंजाब के मोहाली जिला अंतर्गत फेज आठ थाना के एएसआई भूपेंद्र सिंह ने बताया कि नौ नवंबर 2017 को नवरत्न पिता प्रेमराज ग्राम अलीपुर तहसील चंदौसी जिला संभल यूपी निवासी ने थाने में आकर बताया था कि मेरी पुत्री ज्योति कुमारी 17 वर्ष सुबह से ही लापता है. जिसे शादी का झांसा देकर कोई भगा ले गया है. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. वहीं 14 नवंबर को थाना क्षेत्र के मटौर के समीप झाड़ी से एक अज्ञात युवती की लाश मिली. जिसकी शिनाख्त कराने पर नवरत्न ने अपनी गायब हुई बेटी ज्योति बताया. इस मामले को लेकर पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी और सेक्टर 69 का मोबाइल टावर के लोकेशन से खुलासा करने का कार्य किया. खुलासा के दौरान शीला देवी पति स्वर्गीय रामनिवास जो नवरत्न के गांव की रहने वाली बताई गई है. पुलिस ने बताया कि शीला को अपने पति के मृत्यु में नवरत्न का हाथ होने का शक था. उसी समय से इस ने बदला लेने की नियत से अपने मन में नवरत्न के पुत्री को निशाना बनाने का ठान रखा था. इसने सिकटा के बेहरी बनकट निवासी मखन देवान और हारुण देवान जो मोहाली जिला के फेज आठ थाना क्षेत्र के मटौर में एक साथ रहते थे. ये एक दूसरे को जानते थे. शीला ने इन दोनों को दोस्त बनाया और दोस्त बनाने के बाद अपने लड़की पूजा को साथ लेकर ज्योति से संपर्क साधा और ज्योति को घूमने चलने के लिए कहा. अपनी बेटी पूजा और ज्योति को साथ लेकर गई उक्त झाड़ी में जहां लाश मिली थी. जहां पहले से मक्खन व हारुन देवान छुपे हुए थे. दोनों ने ज्योति को पकड़ जबरदस्ती कपड़े उतार दिए और बलात्कार कर उसके शोर मचाने पर चाकू से गोदकर हत्या कर दी.

क्राइम ब्रांच के राजेंद्र सिंह ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में भी बलात्कार की बात सामने आई है. उक्त मामले में पंजाब पुलिस ने मखन देवान को शीला एवं उसकी पुत्री पूजा को मटौर  से ही गिरफ्तार कर लिया है. उन्ही के निशानदेही पर सिकटा पुलिस के सहयोग से हारुन देवान को गिरफ्तार किया गया है. ग्रामीण सूत्रों ने बताया है कि हारुण देवान और मखन देवान कई वर्षों से पंजाब के मटौर में रहकर राज मिस्त्री के साथ मजदूरी का कार्य करते रहे हैं. इधर डेढ़ माह से हारुन देवान घर पर आकर रह रहा था. सिकटा पुलिस ने गिरफ्तार हारुन देवान को पंजाब पुलिस को सौंप दिया है.

You might also like

Comments are closed.