Abhi Bharat

बेतिया : आग लगने से दर्जन भर झोपड़िया जली, 12 मवेशियों की झुलसकर मौत

अंजलि वर्मा

बेतिया में गुरूवार की देर रात आग लगने से दर्जन भर झोपडियां जलकर रख हो गयी. घटना मझौलिया थाना क्षेत्र के जौकटिया पंचायत के गछुली टोला की है. आगलागी के इस घटना में जहां एक दर्जन मवेशियों की झुलसने से मौत हो गयी वहीं लाखो रूपये की सम्पत्ति भी आग की भेंट चढ़ गयी.

बताया जाता है कि घटना उस समय घटी जब सभी लोग अपने अपने घरो में सो रहे थे. जानकारी के मुताबिक बिजली के शॉट सर्किट से निकली चिंगारी ने एक झोपड़ी को पकड लिया उसके बाद अगल बगल की दर्जनों झोपड़िया आग की चपेट में आ गयी. वहीं घटना के बाद से चारो तरफ अफरा तफरी मच गयी. घरो में सोये लोग तो किसी तारः भाग कर पानी जान बचाने में कामयाब रहे लेकिन घरो में रखे कीमती और जरुरतमन्द सामानों, रुपयो, जेवरात, कपड़े व मवेशियों को नहीं बचाया जा सका. घटना के समय किसी के पास फायर बिग्रेड का नम्बर नहीं होने के कारण लोगों को दमकल गाडियों को बुलान में भी काफी दिक्कते हुयी.

बाद में सुचना दिए जाने पर फायर बिग्रेड की गाड़ियों के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका. वहीं मंझौलिया प्रखंड के सीओ प्रवीण कुमार सिन्हा ने कहा कि क्षतिपूर्ति का अाकलन किया जा रहा और पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा.

You might also like

Comments are closed.