Abhi Bharat

सीवान : जदयू जिला कार्यकर्त्ता सम्मलेन आयोजित, मंत्री मदन साहनी व सांसद हरिवंश ने की शिरकत

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में गुरूवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना की जानकारी गांव-गांव तक पहुँचाने के उद्देश्य से जदयू के जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मलेन का आयोजन हुआ. स्थानीय गांधी मैदान में आयोजित इस कार्यकर्त्ता सम्मलेन का उद्घाटन राज्य के उपभोक्ता मंत्री मदन साहनी, राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह, प्रदेश प्रवक्ता डॉ सुनिल कुमार सिंह, प्रदेश अध्यक्ष बुनकर प्रकोष्ठ उमर नूरानी, प्रदेश अध्यक्ष चिकित्सा प्रकोष्ठ डॉ अर्चना कटियार और पार्टी के विधायक गण व पार्टी के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से किया.

कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए राज्य सभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि हमारे नेता देश का भविष्य बनाने में लगे हैं. यह तभी संभव होगा जब समाज से कुरूतियों को दूर किया जाएग. पुरे देश में अगर कोई सरकार कुरूतियों को दूर करने में लगी है तो वह है बिहार की सरकार. कुरूतियो को दूर करने से हम और देश आगे बढ़ सकता है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाज के इन कुरूतियों को दूर करने के लिए अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार का जब विभाजन हुआ था तो लोग कहते थे की बिहार में कुछ नही बचा है. देश में सभी जगह बिहार को बीमार प्रदेश कहा जाता था. जिस समय नीतीश कुमार को सत्ता मिली उस समय का बिहार कैसा था और अभी का कैसा है. हमारे नेता ने इस बीमार बिहार को इतना आगे बढ़ा दिया कि वह देश के विकसित राज्यो से भी आगे बढ़ गया है. उन्होंने ने नीतीश कुमार की बराबरी माओ, गांधी से किया. उन्होंने कहा कि माओ और गांधी का विचार एक जैसा था और वही विचार हमारे नेता नीतीश कुमार के अंदर है.

वहीं खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन साहनी ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए ऐसा सम्मेलन बहुत महत्वपूर्ण है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात निश्चय का संकल्प लिया है. साथ ही दहेज़ प्रथा एवं बाल विवाह को समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री ने अभियान शुरू किया है. इसको जन-जन, घर-घर पहुचाने के लिए अभी से कार्यकार्य सरकार के कार्यक्रम को घर-घर पहुचाये. उन्होंने कहा कि हमारे नेता ने कभी भी भ्रष्टाचार से समझौता नही किया. राज्य से लेकर देश में जो अति पिछड़ा को मिली है वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अकेले का देन है. अब हमारी सरकार राज्य से लेकर केंद्र तक है. बिहार में अब तेजी से विकास हो रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि जब तक हमारी सरकार आरजेडी के साथ गठबंधन में थी विकास का कार्य एकदम ठप पड़ गया था लेकिन नीतीश कुमार का यह कदम बिल्कुल सही है. वहीं जिला संग़ठन प्रभारी मंजीत सिंह ने कहा कि महागठबंधन टूटने के बाद जब से नई सरकार बनी है तब से विकास की गाड़ी रफ़्तार पकड़ ली है. देश का विकास नीतीश कुमार के मॉडल से ही संभव है. मुख्यमंत्री के अभियान में जुटकर इसे आगे बढ़ाये और बिहार को विकास में और आगे बढ़ाए. बुनकर प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष उमर नूरानी ने मुख्यमंत्री के सभी अभियान की चर्चा की जिसमे उन्होंने मुख्य रूप से सात निश्चय, दहेज़ प्रथा, बाल विवाह पर जोर देते हुए कहा कि कार्यकर्ता इसे घर-घर तक ले जाये और लोगो को समझाए. प्रदेश प्रवक्ता डॉ सुनिल सिंह ने पार्टी के नीतियों पर जोर देते हुए कार्यकत्ताओं का ध्यान आकृष्ठ कराया.

इस मौके पर जिला परिषद की अध्यक्ष संगीता देवी, दारौंदा विधायक कविता देवी, जिरादेई विधायक रमेश सिंह कुशवाहा, महराजगंज विधायक हेमनारायण सिंह, बड़हरिया विधायक श्याम बहादुर सिंह, पूर्व मंत्री विक्रम कुंवर, पूर्व जिलाध्यक्ष मंसूर आलम, मुर्तुजा अली कैसर, चंद्रकेतु सिंह, टुनटुन प्रसाद, प्रवक्ता निकेश चंद्र तिवारी, डॉ संजय कुमार सिंह, वरीय नेता अजय सिंह, लालबाबू प्रसाद, अशरफ अंसारी, शंभु प्रसाद, मुन्ना सिंह, हामिद खान, वेद प्रकाश, संगीता पटेल, अनीता कुशवाहा, प्रो महमूद हसन अंसारी, मंच संचालन कार्यकारी जिलाध्यक्ष इंद्रदेव सिंह पटेल, नजबुल होदा, विजय वर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहें.

You might also like

Comments are closed.