Abhi Bharat

बेगूसराय : नक्सलियों के लिए जा रहे हथियारों के बड़े जखीरे को पुलिस ने किया सीज, 10 तस्कर गिरफ्तार

नूर आलम

बेगूसराय पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिला पुलिस की विशेष टीम ने गुप्त सूचना पर जिले के विभिन्न हिस्सों से ताबड़तोड़ छापेमारी कर हथियारों की बड़ी खेप बरामद की. साथ ही मौके पर से कुल 10 हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया.

बताया जाता है गिरफ्तार सभी हथियार तस्कर किसी बड़े गिरोह के संपर्क में है और नक्सलियों को हथियार व कारतूस बरामद किया करते थे. बुधवार को बेगूसराय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों को जानकारी दी. उन्होंने उक्त ऑपरेशन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार की देर रात गुप्त सूचना मिली कि एनएच 31 से लोहियानगर फ्लाईओवर की ओर जाने वाली सड़क के मोड़ पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी कुछ समय से लगी है जिसमें करीब चार-पांच हथियारबंद सवार हैं. जो किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी दल का गठन कर छापेमारी की गई. पुलिस को देखते ही गाड़ी में सवार सभी लोग भागने लगे जिसे पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान बेरना निवासी अनिल सिंह के पुत्र प्रकाश कुमार, उमेश यादव के पुत्र उज्जवल कुमार, सुरेश सिंह के पुत्र रूपेश कुमार, तनिक सिंह के पुत्र दुर्गा कुमार सभी बाढ़ जिला निवासी तथा पटना जिला के योगेन्द्र पाल के पुत्र राकेश कुमार, डुमरी निवासी सुरेश पाठक के पुत्र अमन कुमार के रूप में की गई. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक स्कॉपियो गाड़ी संख्या बीआर09पीएच-2936, एक देसी कट्टा, चार कारतूस, छह मोबाइल व 4 एटीएम कार्ड बरामद किया गया.

वहीं दूसरी तरफ एफसीआई ओपी क्षेत्र के बीहट के खेमकरणपुर टोला के पास कुछ सशस्त्र अपराधियों के घूमने की सूचना मिली. जिसके बाद टीम गठित कर एसडीपीओ के नेतृत्व में छापेमारी कर खेमकरणपुर के रामसागर सिंह के पुत्र चंदन कुमार उर्फ गुज्जा को 4 लोडेड अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया. वह कई संगीन मामलों में फरार चल रहा था.

उधर, साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के सबदलपुर व श्रीचन्दपुर में अवैध हथियार एवं गोली के तस्करों द्वारा एक बड़ी खेप लाये जाने की सूचना मिली. जिसके बाद साहेबपुर कमाल थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम द्वारा संयुक्त छापेमारी कर तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधियों में नवगछिया जिला के गोपालपुर तीनटंगा निवासी सत्यनारायण दास के पुत्र अरविंद मंडल, अरविंद मंडल के पुत्र भृगु कुमार तथा खगड़िया के मानसी निवासी चमकलाल यादव का पुत्र मनचन यादव को एक एसएलआर तथा 260 राउंड गोली के साथ गिरफ्तार किया गया. साथ ही 5 हजार नकदी, तीन मोबाइल एवं एक राजदूत बाइक बरामद किया गया.

विदित हो कि मनचन यादव अव्वल दर्जे का हथियार तस्कर है जिसे पूर्व में भी खगड़िया में हथियार तस्करी के आरोप में जेल भेजा जा चुका है. अपने स्वीकारोक्ति बयान में मनचन ने बताया कि वह सबदलपुर निवासी सुशील सिंह ने अवैध हथियार खरीदता है और अरविन्द मंडल को सप्लाई करता है.

You might also like

Comments are closed.