Abhi Bharat

नवादा : कोरोना मरीजों के लिए मसीहा बने मो लाडला, जरूरतमंदों को मुफ्त में उपलब्ध करा रहें हैं ऑक्सीजन सिलेंडर

नवादा में कोरोना की दूसरी लहर में लगातार बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है. ऐसे हालात में जिले के पकरीबरावां के मोहम्मद लाडला मरीजों के लिए किसी देवदूत से कम नहीं है. वे लोगों को फ्री में ऑक्सीजन मुहैया करवा रहे हैं. उनके इस नेक काम की वजह से कईयों को ससमय ऑक्सीजन मिलने के कारण उनकी जान बची है.

मो लाडला कहते है कि हमने कुछ रुपये पंचायत समिति चुनाव में खर्च करने के लिए जमा किये थे. मगर इस कोरोना काल मे इस पैसे से जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आये हैं. वे बताते है कि एक ई रिक्शा को भाड़े पर रख कर ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करते हैं. वे अपने दिन की शुरूआत सुबह पांच बजे से करते हैं. वे कहते है कि कई लोग तो खुद ही सिलेंडर आकर ले जाते हैं जबकि कुछ को पहुंचना पड़ता है. उन्होंने बताया कि अबतक 50 से 60 लोगों को उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर दिए हैं.

मोहम्मद लाडला कहते हैं कि इस काम में वे कोई कोताही नहीं बरतते. उन्होंने बताया कि उनके पास अधिकांश वैसे लोगों के फोन आते हैं जो होम क्वारंटीन होते हैं और उनका ऑक्सीजन लेवल गिरता जाता है. गौरव उन मरीजों तक खुद पहुंचते हैं और उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर लगाते हैं. उन्होंने कहा कि मानवता ही सबसे बड़ा सेवा है. इस दौर में हर किसी को मदद करनी चाहिए. उन्होंने पटना, मुजफ्फरपुर, सीवान व बिहारशरीफ वासियों के लिए एक नंबर 6203093733 जारी कर कहा है कि किसी को भी ऑक्सीजन कि दिक्कत हो तो हमे किसी समय संपर्क कर सकते हैं. उन्हें ससमय ऑक्सीजन की व्यवस्था करा दिया जाएगा. बहरहाल, लाडला आज इस मुसीबत भरे समय में दूसरे लोगों के लिए आदर्श बने हुए हैं. आज कई कोरोना मरीजों के लिए लाडला मसीहा बन गए हैं.(सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.