Abhi Bharat

चाईबासा : डीसी ने पत्रकारों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर कोरोना से बचाव पर की चर्चा, जिला प्रशासन के कार्यो व प्रयासों को किया साझा

चाईबासा में शुक्रवार को जिला दंडाधिकारी-सह-उपायुक्त अनन्य मित्तल के द्वारा वर्चुअल तरीके से जिला अंतर्गत क्रियाशील प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया.

इस दौरान उपायुक्त के द्वारा प्रेस वार्ता में शामिल सभी मीडिया प्रतिनिधियों से बारी-बारी से वार्ता कर उनके सुझावों एवं क्षेत्र में आने वाली समस्याओं को सुना गया एवं समूह को आश्वस्त किया गया कि संबंधित सुझाव एवं समस्या के निष्पादन हेतु राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत ठोस कदम उठाए जाएंगे. प्रेस वार्ता के दौरान उपायुक्त के द्वारा जिला अंतर्गत कोरोनावायरस संक्रमण के प्रभाव को कम करने एवं संक्रमित मरीजों को समुचित एवं स-समय इलाज व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु किए जा रहे प्रयासों को साझा किया गया.

इस दौरान उपायुक्त के द्वारा उपस्थित सभी मीडिया प्रतिनिधियों से वर्तमान में संचालित कोविड-19 टीकाकरण मुहिम से संबंधित अफवाहों को दूर करने एवं 45 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीका केंद्र पर आने एवं टीका लेने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए जारी प्रयासों में जिला प्रशासन को सहयोग करने कि अपील की गई. प्रेस वार्ता के दौरान उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिला अंतर्गत पंचायतों में रोस्टर के अनुसार वैक्सीनेशन का कार्य संचालित हो रहा है, जिसके तहत पूर्व से चिन्हित पंचायतों में आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका एवं जेएसएलपीएस के स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से पूर्व में ही लोगों को जागरूक करते हुए टीका केंद्र पर आने हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में वायरस संक्रमण से बचने हेतु ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 टीका से आच्छादित करने के लिए जिला स्तर पर मानकी-मुंडा बंधुओं एवं विभिन्न समुदायों एवं संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित किया गया है तथा इस क्रम को आगे बढ़ाते हुए प्रखंडवार/नगरपरिषद क्षेत्र में वार्ड सदस्यों के साथ भी बैठक आयोजित करने हेतु प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है.

प्रेस वार्ता के दौरान उपायुक्त के द्वारा जानकारी साझा करते हुए बताया गया कि जिले में खाद्यान्न एवं दवाओं की कालाबाजारी तथा मुनाफाखोरी को रोकने के उद्देश्य से प्रखंड स्तर एवं अनुमंडल स्तर पर उड़नदस्ता टीम गठित की गई है. वर्चुअल तरीके से आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान विभिन्न संस्था के मीडिया प्रतिनिधियों के द्वारा अन्य सुझाव/शिकायत यथा पत्रकारों को कोविड-19 टीका से आच्छादित करने, एंबुलेंस के परिचालन को सुलभ बनाने, सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में बृहद जन जागरूकता हेतु ‘हो’ महासभा के सदस्यों तथा डकुवा के साथ सामंजस्य बनाने सहित अन्य सुझावों को सुनते हुए जानकारी दिया गया कि जिला प्रशासन के द्वारा जिले में ऑक्सीजन युक्त बेड्स की संख्या में इजाफा करने यथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, खुंटपानी में 60 बेड एवं सदर अस्पताल, चाईबासा में 50 बेड के अतिरिक्त आईसीयू कक्ष निर्माण हेतु प्रयास जारी है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.