Abhi Bharat

नालंदा : भारत बंद के दौरान जाम में फंसी दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी, ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बचें बंद समर्थक

नालंदा में मंगलवार को किसान विरोधी बिल के विरोध में आहूत भारत बंद के दौरान हुए सड़क जाम में जहां आम लोगों के साथ-साथ एक नवविवाहित जोड़े की गाड़ी घंटो जाम में फंसी रही वहीं बंद के समर्थन में रेलवे ट्रैक को जाम कर प्रदर्शन कर रहे राजद नेता और कार्यकर्त्ता ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए.

बता दें कि महागठबंधन के नेताओं द्वारा बिहारशरीफ के अस्पताल चौक को जाम कर दिया. इस दौरान चौक पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी. जिसमें एक दूल्हे-दुल्हन की गाड़ियों को भी घंटों जाम का सामना करना पड़ा. करीब दो घंटे बाद जाम समर्थक हटे, इसके बाद इस मार्ग पर गाड़ियों का परिचालन शुरू हुआ. प्रदर्शन कर रहे महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया यह क़ानून काला कानून है. जब तक इस कानून को वापस नहीं लिया जाएगा तब तक हम लोगों का आंदोलन जारी रहेगा.

वहीं कड़ाके की ठंड से बेपरवाह राजद, जन अधिकार पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता सुबह से ही एनएच 20 पर उतरकर कृषि बिल के विरोध में जमकर विरोध प्रदर्शन किया नेताओं ने टायर जलाकर अपना विरोध प्रकट किया. इस भारत बंद का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब राजगीर नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस को राजद कार्यकर्ताओं ने पावापुरी हाल्ट पर रोकने की कोशिश की. ज्यादा कोहरा होने के कारण ट्रैक पर खड़े राजद कार्यकर्ताओं का हुजूम के ट्रेन चालक देख नहीं पाया. जिसके कारण जिस जगह पर खड़े होकर विरोध करते थे वहां पर ट्रेन नही रुकी, जिसके कारण राजद कार्यकर्ताओं को रेल की पटरी से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी. गनीमत यह रही कि किसी को कुछ नहीं हुआ. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.