Abhi Bharat

चाईबासा : डायन बिसाही के आरोप में महिला की हत्या, दो गिरफ्तार

चाईबासा से बड़ी खबर है, जहां डायन बिसाही के नाम पर एक महिला की हत्या कर दी गयी. घटना कुमारडूंगी थाना क्षेत्र के कलैया टोला मुंडासाई की है. वहीं पुलिस ने हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

इस सबंध में गुरूवार को जगन्नाथपुर एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि कैलाश सिकु (ग्रामीण मुण्डा) द्वारा कुमारडुंग थाना में दिनांक 19 नवंबर को अपनी पत्नी पुरगुन सिंकु के लापता होने के संबंध में एक आवेदन दिया गया था. गुरूवार को गुप्त सूचना मिली कि कुम्बा सिंदरी जंगल खड़बान्ध में बड़े-बड़े पत्थरीले चट्टानों के बीच में एक लाश पड़ी हुई है. मिली सूचना को पाते ही थाना के पुलिस पदाधिकारी व सशस्त्र बल एवं वादी के साथ कुम्बा सिंदरी जंगल खड़बान्ध पहुंचा तो प्रथम दृष्टया देखा गया कि एक महिला का शव पड़ा हुआ है. वादी से पहचान कराने के पश्चात पता चला कि ये लाश वादी की पत्नी पुरगुन सिंकु की ही है. इसके बाद पुलिस कलैया पहुंची और छोटराम विरुवा से पुछताछ किया तो उसने पुरगुन सिंकु को डायन बिसाही करने के आरोप में नगासार सिंकु उर्फ डोंडा के साथ मिलकर हत्या कर शव को कुम्बा सिन्दरी जंगल खड़बांध में ले जाकर छिपाने की बात को बताया.

जिसके बाद पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वहीं उपरोक्त अभियुक्तों के अलावे इस काण्ड में संलिप्त अन्य लोगो की काण्ड में संलिप्ता के बारे में गहन रूप से छानबीन की जा रही है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.