Abhi Bharat

सीवान के पचरुखी से ऑर्केस्ट्रा में नाचने वाली 7 बार-बालाओं समेत एक ऑर्केस्ट्रा संचालक गिरफ्तार

कुमार विपेंद्र

सीवान में ऑर्केस्ट्रा संचालको के खिलाफ पुलिस की कारवाई जारी है. गुरूवार को पचरुखी थाना क्षेत्र से पुलिस ने छापेमारी कर एक ऑर्केस्ट्रा संचालक को गिरफ्तार कर लिया. वहीं ऑर्केस्ट्रा में काम कर रहीं सात बार बालाओं को भी पकड़ा.

बताया जाता है कि पकड़ी गयी सभी बार बालाएं पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं. जो मुम्बई में पहले बियर बार व रेस्टुरेंटो में नाचने का काम करती थी. उसके बाद यहाँ आकर ऑर्केस्ट्रा में भी नर्तकी का काम कर रहीं थी. हालाकि इनमे से कई नाबालिग भी बताई जा रही हैं.

बता दें कि पचरुखी थाना क्षेत्र में इन दिनों ऑर्केस्ट्रा मंडलियों की बाढ़ सी आ गयी है. पचरुखी प्रखंड मुख्यालय समेत विभिन्न ग्रामीण बाजारों पर दर्जनों जगह ये अवैध आर्केस्ट्रा संचालक बेख़ौफ़ होकर कानून को धत्ता बताते हुए आर्केष्ट्रा का संचालन कर रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन ऑर्केस्ट्रा मंडलियों में बंगाल और नेपाल से लायी गयी सैकड़ों युवतियां नाचने-गाने का काम करती हैं. इन नर्तकियों में ढाई दर्जन से ज्यादा नर्तकियां नाबालिक भी हैं. सूत्रों की माने तो मेला और अन्य कार्यक्रमो में उक्त नाबालिक नर्तकियां पुलिस की मौजूदगी में भी अपने नृत्य का जलवा बिखेरती हैं. मजे की बात तो ये है कि कथित प्रशासन के लोग भी इन नर्तकियों के नृत्य का लुत्फ़ उठाने से बाज नहीं आते हैं. बरहाल पुलिस की इस कार्रवाई से आर्केष्ट्रा संचालकों में हड़कंप सा मच गया है. गिरफ्तार ऑर्केस्ट्रा संचालक का नाम मो तस्लीम बताया जा रहा है.

You might also like

Comments are closed.