Abhi Bharat

बेगूसराय : चमराही बांध में कटाव तेज, मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी

बेगूसराय के बखरी प्रखंड क्षेत्र के बहुआरा पंचायत अंतर्गत चमराही गांव से सटे बूढ़ी गंडक नदी में पानी के अत्यधिक दबाव के कारण बांध में कटाव तेज़ हो गया है. सोमवार को चमराही बांध से सटे आसपास के गांव में अचानक अफरा-तफरी मच गई. लोग आनन फानन में बांध की ओर भागने लगे कि चमराही बांध टूटने के कागार पर है.

बता दें कि यह खबर गांव में आग की तरह फैलते ही सैकड़ों नौजवान युवक बांध की मरम्मत में जुट गए हैं. फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है. वहीं मौके पर प्रशासन की टीम व आसपास के ग्रामीण स्थिति को कंट्रोल करने में लगे हुए हैं. अचानक बांध टुटने की बातों से लोगों में दहशत देखा जा रहा है.

बांध पर डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, एसडीएम अनिल कुमार, डीएसपी ओमप्रकाश, बीडीओ अमित पांडेय, सीओ कृष्णमोहन कुमार, परिहारा ओपीध्यक्ष राजेश कुमार ठाकुर सहित बाढ़ नियंत्रण विभाग के सभी पदाधिकारी कटाव स्थल (चमराही बांध) पर मौजूद हैं तथा कटाव निरोधक कार्य जारी किये हुए हैं.

इससे पहले बांध में कटाव की खबर पर ग्रामीणों ने उप प्रमुख अमित देव को सुचना दी. उसके बाद उप प्रमुख ने बांध पर पहुंच स्थिति देखकर एसडीएम को कराया. तब डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, स्थानीय विधायक उपेन्द्र पासवान, प्रमुख तुलसी तांती, बहुआरा मुखिया रंजीत कुमार आदि ने बांधपर पहुंच घंटो तक स्थिति को नियंत्रण करने में जुटे रहे. लोगों का आरोप था कि विभागीय लापरवाही के कारण बांंध में कटाव हुआ है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.