Abhi Bharat

सीवान के जिरादेई में मुहर्रम और दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

संदीप यति
सीवान के जिरादेई थाना में गुरूवार को मुहर्रम और दुर्गापूजा को लेकर शांति सीमिति की बैठक हुयी. जिसमे प्रखंड के आला अधिकारियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए.
बैठक को संबोधित करते हुए थाना प्रभारी सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि दोनों समुदाय अपना-अपना लाइसेंस ले लें. उन्होंने कहा कि सभी लोग अपना अपना रूट का नक्सा थाना में जमा करे. साथ ही एक दूसरे के सहायता करते हुए आपसी भाईचारा का परिचय दे. वहीं प्रखंड विकास पाधिकारी ने कहा कि दुर्गा पूजा में पंडाल में लाइट पास करना अनिवार्य होगा. अगर, नही पास कराते है तो उसको बक्सा नही जायेगा. बीडीओ ने कहा कि सभी समिति अपना पंडाल रोड से हटाकर बनाये और सड़क पर रोलेक्स ना लगाये. अगर ऐसा नही होता तो मुस्लिम समुदाय के ताजिया ले जाने में दिक्कतें आएगी. वहीं प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि विनोद तिवारी ने कहा कि मजहब नही सिखाता आपस में बैर रखना. अलमा इकबाल के इस तरग को ध्यान में रखे तो दोनों समुदाय में प्यार-प्रेम लहर दौड़ेगा.
मौके पर विनोद राय, डॉ जमील अहमद, प्रमोद कुमार जिला परषद, खुर्शीद अली,अरुण जायसवाल,गोरख नेता, सरोज सिंह, महात्मा भाई, चन्द्रिका यादव, अशोक कुमार, देवेन्द्र यादव, एजाजुल हक़, घनश्याम सिंह, मृत्युंजय गिरी, कयूम अंसारी व मनोरंजन कुमार के साथ सैकड़ो लोग मौजूद थे.
You might also like

Comments are closed.