Abhi Bharat

नालंदा : दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, ससुराल वाले घर छोड़कर हुए फरार

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां, दहेज़ लोभियों ने एक विवाहिता की जान ले ली. वहीं हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए शव पर किरोसिन तेल डालकर आग लगा दिया. घटना चंडी थाना क्षेत्र के तीनी लोदीपुर गांव में घटी है. मृतका दीपक कुमार की पत्नी अनिता देवी है.

घटना के संबंध में मृतका के भाई ने बताया कि वर्ष 2008 में उसकी शादी हुई थी. जिसे एक पुत्र और एक पुत्री भी है, बावजूद इसके ससुराल वाले रुपए की खातिर उसे अक्सर प्रताड़ित किया करते थे. हम लोगों ने सुलह कराने का अथक प्रयास भी किया लेकिन सुलह नहीं हो सका. मृतका के भाई ने यह भी बताया कि वे लोग पूर्व में ही दहेज प्रताड़ना का केस भी कर चुके हैं.

उधर, ग्रामीणों में ऐसी चर्चा है कि महिला ने पारवारिक कलह से तंग आकर आग लगा ली. जिसके बाद ससुराल के सभी लोग घर छोड़ फरार हो गए. वहीं घटना की सूचना मिलते ही चंडी थाना की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना स्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया. थानाध्यक्ष ऋतु राज ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के कारणों का पता चल सकेगा. फिलवक्त, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.