Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में कुछ दुकानों के खोलने की अनुमति के बाद जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए बाजारों में दिखने लगे लोग

सीवान के बड़हरिया प्रखंड में पूर्ण लॉकडॉउन के बाद जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय द्वारा कुछ दुकानों के खोले जाने के आदेश दिए जाने के बाद अब लोगों की जिंदगी फिर से पटरी पर आने लगी है. लोग जरूरत के सामानों के लिए बाजार आ जा रहें हैं.

बता दें कि बड़हरिया प्रखंड में लॉक डाउन और कन्टेन्टमेंट जोन घोषित किये जाने के बाद प्रखंड के लोगों की जिंदगी ठहर सी गयी थी. गांवों में रहने वाले लोग भयवश घरों से नही निकल रहे थे, जिस कारण कई जरूरत के समान जो केवल प्रखंड मुख्यालय के बाजार में ही बिकते थे लोग उनके अभाव में ही जीवन गुजार रहे थे. लेकिन डीएम के आदेश के बाद प्रखंड मुख्यालय स्थित इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक के अतिरिक्त ऑटोमोबाइल सहित टायर ट्यूब एवं स्पेयर पार्ट्स की दुकाने तथा बिल्डिंग मटेरियल की दुकानें भी सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे शाम तक खुल रही हैं. वहीं अब कृषि से संबंधित खाद बीज तथा सिंचाई के उपकरण की दुकानें चारपहिया, दुपहिया और ट्रैक्टर की भी दुकाने खुलने लगी है. इससे लोगों में महामारी से लड़ते हुए अपनी दिनचर्या की जरूरी कामों को करने के लिए आशा की किरण दिखाई देने लगी है.

लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने जीवन को गति देने में लगे हुए हैं. बाजार में कुछ लोग समय और दिन को ध्यान में रखकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आवश्यक कार्यों को करने के लिए बाजारों में पहुंच रहे हैं. हालांकि इसी बीच बड़हरिया के दो अलग-अलग क्वारेंटाइन सेंटरों से दो कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने से लोगों के बीच भय का आलम है, बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि दोनों कोरोना पॉजिटिव आये प्रवासी मजदूर दूसरे-दूसरे प्रदेशों से आकर क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किये गए थे. जिनके रिपोर्ट कोराना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें त उचित इलाज के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.