Abhi Bharat

मुंगेर : शराब के साथ पकड़ाए कारोबारी को छोड़ने के आरोप में एसआई गिरफ्तार, एसपी लिपि ने सिंह ने निलंबित कर भेजा जेल

मुंगेर में पांच लीटर देशी शराब के साथ पकड़ाये शराब माफिया को छोड़ना एसआई को महंगा पड़ गया. गुप्त सूचना के आधार पर मिली जानकारी के बाद सत्यापन करते हुए थाना अध्यक्ष ने एसआई को गिरफ्तार कर लिया. वहीं इस मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एसआई को निलंबित कर उसे जेल दिया. दो दिनों के अंदर शराब से जुड़े मामले में खड़गपुर थाना में पदस्थापित एक एसआई सहित चार पुलिसकर्मी जेल जा चुके हैं.

दरअसल मामला मुंगेर जिले के धरहरा थाना क्षेत्र का है. जहां पांच लीटर देशी शराब के साथ पकड़े गए शराब माफिया को छोड़ने का आरोप धरहरा थाना के एसआई राम शरण यादव पर लगा था. जांच के दौरान सत्य पाये पर कार्रवाई करते हुए एसपी लिपि सिंह ने एसआई को तत्काल निलंबित करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

एसपी लिपि सिंह ने बतायाकि पुलिस को सुचना मिली थी कि एसआई राम शरण यादव का शराब माफियाओं के साथ सांठ-गांठ है और पकड़ाए गए शराब के साथ शराब माफिया को छोड़ देता है. जिसके बाद मामले की जाँच की गई जिसमे पता चला कि दो दिन पूर्व पांच लीटर देशी शराब के साथ युवक को छोड़ दिया गया और रिश्वत के पूरे पैसे नहीं मिलने पर पकड़ाए शराब और उसका मोबाइल गिरवी रख लिया और सारा सामान एसआई ने अपने एक दोस्त रविंद्र यादव के यहां रख शराब माफिया से पूरे पैसे लाने को कहा. जिसके बाद इस बात की गुप्त सूचना कुछ लोगों ने थानाध्यक्ष को दी. थानाध्यक्ष ने एसपी के निर्देश के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए रविंद्र यादव को गिरफ्तार करते हुए उसके दोस्त के यहाँ से पांच लीटर देसी शराब और मोबाइल बरामद किया और इस मामले में रविंद्र यादव के बयान पर धरहरा थाना के एसआई रामशरण यादव को भी गिरफ्तार कर दोनों को जेल भेज दिया गया.

बताते चलें क्या बुधवार को खड़गपुर थाना की पुलिस ने पटना आबकारी विभाग के पदाधिकारी बन कर एक गिफ्ट दूकानदार पप्पू साह पर शराब बेचने का आरोप लगाते हुए 20 हजार रूपये की मांग की थी. जिसमे जांच के बाद एसपी ने तीनों पुलिसकर्मी सहित छः आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. (अमृतेश सिन्हा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.