Abhi Bharat

नालंदा : अभाविप ने नालंदा कॉलेज में मनायी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

नालंदा में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा नालंदा कॉलेज बिहारशरीफ में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से छात्रों के द्वारा मनाई गई.

इस मौके पर छात्रों ने सुभाष चंद्र बोस के चित्रों पर पुष्प अर्पित किया तथा उनके द्वारा देश ने किए गए कृतियों को याद किया. इस मौके पर जयंती कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे नालंदा कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य तथा अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष आरके कच्छवे ने भी सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया. वहीं उन्होंने कहा कि नेताजी हमारे देश के एक ऐसे सपूत थे जिन्हें निश्चित तौर पर समाज में हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अपने पूर्वजों को जयंती एवं पुण्य तिथि के मौके पर ही याद करते हैं और हम सबों को उनके बताए हुए मार्ग पर हमेशा चलना चाहिए.

छात्रों के बीच संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि केवल जयंती मनाने से ही नहीं बल्कि उनके द्वारा किए गए कार्यों एवं बताए गए सिद्धांतों का अनुसरण करना हम लोगों का दायित्व है. उन्होंने कहा कि मैं अपने विद्यार्थियों से आग्रह करूंगा कि सुभाष चंद्र बोस के द्वारा बताए गए मार्ग पर चल कर अपने जीवन को सफल बनाएं और समाज का एक स्वच्छ और सुंदर व्यक्तित्व का नागरिक बने. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.