Abhi Bharat

पटना : वेब पत्रकारों के शिष्टमंडल ने सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री को सात सूत्री मांगों का दिया ज्ञापन

सन्नी भगत

पटना में शुक्रवार को वेब पत्रकारों के एक शिष्टमंडल ने वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के बैनर तले सूबे के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार से मुलाक़ात कर अपनी सात सूत्री मांगों का एक ज्ञापन दिया.

वहीं मंत्री नीरज कुमार ने वेब पत्रकारों की मांगों को जायज ठहराया और ज्ञापन पर गंभीरतापूर्वक विचार करने की बात कही. उन्होंने कहा कि आज जिन मांगों के समर्थन में वेब पत्रकारों ने अपना ज्ञापन सौंपा है, इस सिलसिले में अन्य राज्यों में वेब पत्रकारों को मिल रही सुविधाओं का अध्ययन कर निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि संचार क्रांति के दौर में वेब पोर्टल की उपयोगिता काफी बढ़ी है और लोगों तक सबसे पहले खबर पहुंचाने में इनकी अहम भूमिका है. इसे पत्रकारों को स्वतः नियंत्रित करने की भी जरूरत है ताकि पुख्ता और प्रमाणिक खबर ही लोगों तक पहुंचे.

गौरतलब है कि बिहार में कुछ वेब न्यूज़ पोर्टल के पत्रकारों ने मिलकर वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के नाम से एक संस्था का निबंधन कराया है. जिसे वेब पत्रकारों की देश की पहली निबंधित संस्था के रूप में माना जा रहा है. इसकी सात सूत्री मांगों में प्रमुख रूप से बिहार में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों की तरह वेब पत्रकारों को दर्जा देने और सारी सुविधा मुहैया कराया जाना शामिल है. शिष्टमंडल में संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल, उपाध्यक्ष अमिताभ ओझा, महासचिव अमित रंजन, राष्ट्रीय सचिव मुरली मनोहर श्रीवास्तव, राष्ट्रीय सचिव निखिल केडी वर्मा व राष्ट्रीय संयुक्त सचिव रमेश पाण्डेय सहित कई वेब पत्रकार शामिल रहें.

You might also like

Comments are closed.