Abhi Bharat

दुमका : एनएसएस स्वयंसेवक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने की छठ घाट की सफाई

 

दुमका में लोक आस्था के महान पर्व छठ पूजा को लेकर मंगलवार को घाटों के सफाई के लिए एनएसएस स्वयंसेवक एवं सामाजिक कार्यकर्ता की पहल से छठ पूजा बड़ा बांध तालाब की साफ सफाई की गई.

बता दें कि बड़ा बांध तालाब में दुमका नगरपालिका के टीम के सहयोग एवं बड़ा बांध छठ पूजा की टीम भी बढ़-चढ़कर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया में भरपूर सहयोग किया साथ ही पहल की. दिवाली काली पूजा के बाद पूरा बड़ा बांध पोखरा गंदगी का अंबार से भरा हुआ था. सभी ने एनएसएस स्वयंसेवक के द्वारा पहल की गई कि बड़ा बांध छठ पूजा घाट में एनएसएस स्वयंसेवक साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता ने बढ़-चढ़कर तालाब सफाई में योगदान दिया.

वहीं जतीन कुमार ने कहा कि छठ पर्व अपने आप में एक स्वच्छता का रूप है. छठ पर्व समाज में स्वच्छता के लिए जाना जाता है. इसमें मुख्य रूप से एनएसएस कार्यक्रम पादधिकारी डॉ विनोद शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम के लोगों जागरूकता आई है कि हमें तालाब में गंदगी नहीं फैलाना चाहिए. वहीं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव मनोज कुमार घोष ने कहा अपने नगर को स्वच्छ रखना हम सभी की जिम्मेदारी है. राहुल कुमार ने कहा छठ पूजा स्वच्छता का महापर्व है जिनमें हमें सभी की भागीदारी साफ सफाई निश्चित रूप से है.

मौके पर जतीनन कुमार ,विवेक चंद्रा, नरेंद्र कुमार गुप्ता, हरीशा झा, मोहम्मद यूसुफ अंसारी, साहिल कुमार, विश्वजीत सिंह व अजय कुमार आदि मौजूद थे.

You might also like

Comments are closed.