Abhi Bharat

सीवान में पीडीएस डीलर द्वारा कालाबाजारी की जा रही एक पिकअप चावल जब्त

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान के गुठनी थाना क्षेत्र के ताली गाँव मे मंगलवार को ग्रामीणों ने डीलर के गोदाम से चोरी से बिक रहे पीडीएस के चावल को पिकअप पर लादने के क्रम में ही पकड़ लिया. सैकडों की संख्या में ग्रामीणों नें चावल लदे पिकअप को घेरकर डीलर के विरोध में जमकर प्रदर्शन भी किया. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच चावल सहित पिकअप को जब्त कर लिया.

बताया जाता है कि गुठनी के ताली गाँव निवासी सुनील सिंह की अनुज्ञप्ति संख्या 275/16 के गोदाम से मंगलवार की शाम पिकअप लगाकर चावल की बोरी लादा जा रही थी. तभी ग्रामीणों ने हल्ला बोलकर गोदाम सहित गाड़ी को घेर लिया. ग्रामीणों का कहना था कि हर बार डीलर द्वारा राशन कम दिया जाता है.  पिछले दो महीनों से राशन का वितरण भी नहीं किया जा रहा है. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय मुखिया मुरारी श्रीवास्तव मौके पर पहुँचकर स्थानीय लोगों का समर्थन कर प्रदर्शन में शामिल हो गयें. जिसके बाद पुलिस को सुचना दी गयी. सूचना पाते ही प्रभारी थानाध्यक्ष विजय कुमार तिवारी और प्रखंण्ड आपूर्ति पदाधिकारी महेंद्र प्रताप भी दल बल सहित मौके पर पहुँचकर चालक और चावल सहित पिकअप को जब्त कर लिया.

प्रभारी थानाध्यक्ष विजय कुमार तिवारी ने बताया कि 36 बोरा चावल जब्त किया गया है. प्रत्येक बोरी में लगभग 65 किलो चावल है. वहीं पिकअप चालक यूपी के सलेमपुर थाने के जमुई गाँव निवासी दिलीप कुमार यादव उर्फ पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही वाहन मालिक यूपी के बरहज थाना क्षेत्र के दानव पुर निवासी राजेश जायसवाल, खरीदार सोहनपुर बाजार निवासी धर्मेंद्र और डीलर सुनील सिंह को अभियुक्त बनाया गया है. एम ओ महेंद्र प्रताप ने बताया कि दोषी डीलर के लाइसेंस को रद्द करने की अनुसंशा कर दी गयी है.

You might also like

Comments are closed.