Abhi Bharat

सीवान में दहेज के लिए ससुराल वालों ने की गला दबाकर बहू की हत्या

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान के दरौली थाना क्षेत्र के गड़वार गाँव में शनिवार की रात एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. वहीं मृत्तका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज़ हत्या का आरोप लगाया है.

बताया जाता है कि दरौली थाना क्षेत्र के कनैला गाँव निवासी ललन यादव कि पुत्री प्रमिला देवी कि शादी  जून 2015 मे गड़वार निवासी तिलक यादव के पुत्र राजकुमार यादव के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ सम्पन हुई थी. शादी के बाद प्रमिला को एक वर्ष तक कोई सनातन नहीं होने के कारण उसकी सास-ससुर व उसके पति द्वारा लगातार शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था. साथ ही इन लोगों के द्वारा दहेज की भी अतिरिक्त राशि की लगातार मांग की जा रही थी. प्रमिला देवी के माता-पिता द्वारा जब इनकी दहेज की राशि की पूर्ति नहीं की गई तो प्रमिला को उनके सास-ससुर और पति द्वारा शनिवार को देर रात्रि में गला दबाकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद रविवार को  प्रमिला  के परिवार वालों को इसकी सूचना मिली तो मृतिका के बड़े पिताजी गुलाब यादव ने इसकी शिकायत स्थानीय थाना में किया. जिसके बाद स्थानीय थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच मृतका के शव को अपने कब्जे में लेते हुए सभी औपचारिकता पूर्ण कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सिवान भेज दिया.

थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया शव को देखने से मामला गला दबाकर हत्या करने सा प्रतीत हो रहा है. पोस्टमार्टम के उपरांत प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. तत्काल मृत्तका के ससुराल वाले सभी लोग घर छोड़कर फरार हैं. जिनकी धर-पकड़ हेतु खोजबीन की जा रही है.

You might also like

Comments are closed.