Abhi Bharat

सीवान : सफाईकर्मियों की हड़ताल से महाराजगंज में लगा कुड़ो का अंबार

शाहिल कुमार

https://youtu.be/43RRzbzPeg0

सीवान के महाराजगंज नगर पंचायत में आए दिन सफाई कर्मियों के वेतन नहीं मिलने के कारण हमेशाा हड़ताल पर चलें जाते हैं. जिसके के चलते पूरे नगर की सफाई व्यवस्था ठप हो जाती है. नगर पंचायत में इधर चार पाँच दिनों से फिर से सफाईकर्मी हड़ताल पर हैं जिससे शहर भर की सड़कों पर कूड़े का अंबार लग गया है.

सफाई के अभाव में नगर के प्राय: सभी भीड़-भाड़ वाले इलाके से नालियों में कीड़े व दुर्गध का निकालना शुरू हो चुका है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. जगह-जगह सड़कों के किनारे कचरे का ढेर लग गया है. खासकर सब्जी मंडी, मठ्ठाहट्टी बाजार, कपड़ा मंडी आदि बाजारों में लोगों का चलना दूभर हो गया है.

इधर, अपनी मांगों पर अड़े सफाई कर्मी वेतन नहीं मिलने तक हड़ताल समाप्त करने के मूड में नहीं है. नप प्रशासन भी इस ओर गंभीर नहीं दिख रहा है. लोगों की मानें तो शीघ्र साफ सफाई व्यवस्था नहीं की गयी तो नालियों का गंदा पानी सड़कों पर नजर आने लगेगा जो यहां के लोगों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

वहीं महाराजगंज के नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह का कहना है किसफाई कर्मी वेतन को लेकर हड़ताल पर हैं जिसके चलते नगर पंचायत में सफाई कार्य चरमराई है.नगर पंचायत में संचालित एनजीओ से सफाई को लेकर बात चीत की गई है. सफाई कर्मियों के वेतन का भुगतान जल्द से जल्द करने निर्देश दिया गया है. संचालित एनजीओ व सफाई कर्मियों से बातचीत कर समस्या का समाधान कर लिया गया है. सफाईकर्मी कल से काम पर लौट जाएंगे.

You might also like

Comments are closed.