Abhi Bharat

कटिहार : चावल व्यवसायी से लूटकांड का उद्भेदन, दो गिरफ्तार

सुमन कुमार शर्मा

https://youtu.be/BCp2MuCui7s

कटिहार जिला के नगर थाना क्षेत्र के नयाटोला में 20 मई को चावल व्यवसायी से 12 लाख रुपये की लूट की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. घटना में संलिप्त दो आरोपितों की लूट की 53,890 रूपये के साथ गिरफ्तारी हुई है.

एसडीपीओ अनिल कुमार ने बताया कि लूटकांड में पुलिस ने अपराध में शामिल सहायक थाना क्षेत्र के गोशाला निवासी दिलीप साहनी एवं नगर थाना क्षेत्र के हरिगंज चौक निवासी राजा कुमार साह को गिरफ्तार किया है. दिलीप साहनी के घर से लूट की 53,890 रूपये बरामद हुए हैं. आरोपित ने लूट में 60 हजार रूपये हिस्से में मिलने की बात स्वीकार की है, बताया कि मामले में शामिल एक अन्य आरोपित छोटू मंडल घटना के बाद अन्य मामले में न्यायालय में समर्पण कर चुका है. लूटकांड में कुछ अन्य अपराधी शामिल हैं, जो चिन्हित हो चुके हैं और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

उन्होंने बताया कि इस लूटकांड का ब्लू प्रिट जेल में बंद कैदी मंजीत मंडल ने तैयार किया था. उसके इशारे पर उसके ही शार्गीदों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया. घटना में शामिल आरोपितों से मंजीत की लंबी बातचीत हुई है. पूरी रणनीति उसी के इशारे पर तैयार हुई थी. एसडीपीओ ने बताया कि मंजीत पर पूर्व में लूट एवं छिनतई के लगभग दो दर्जन मामले दर्ज हैं. घटना में शामिल दिलीप साहनी मंजीत का रिश्तेदार है और प्राणपुर में हुई लूट की एक घटना में वह पूर्व में भी जेल जा चुका है, जबकि राजा मुफस्सिल थाना क्षेत्र में हुई बंधन बैंक कर्मी से लूट मामले में जेल जा चुका है, छोटू मंडल पर भी कई मामले दर्ज हैं. एसडीपीओ ने बताया कि मंजीत पर इस घटना को लेकर भी प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.

You might also like

Comments are closed.