Abhi Bharat

चाईबासा : अंग्रेजी शराब की अवैध खेप बरामद

संतोष वर्मा

चाईबासा में पुलिस अधीक्षक चाईबासा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर तथा उनके निर्देशानुसार मंगलवार को अमर कुमार पांडेय, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर चाईबासा के नेतृत्व में मुफस्सिल थाना अंतर्गत लादूबासा गांव में एक व्यापक स्तर पर अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चलाया गया. जिसमें सुरजा गोप उर्फ नटरों गोप के घर से विदेशी शराब के कुल 42 पेटी जप्त किए गए. मौके से घर का मालिक फरार पाया गया.

बता दें कि अब तक के छानबीन में यह तथ्य सामने आया है कि यह एक व्यापक स्तर पर सिंडिकेट जमशेदपुर एवं चाईबासा के कई शराब माफियाओं के द्वारा मिलकर चलाया जाता है. प्रथम दृष्टया अब तक इसमें उक्त घर मालिक के अलावे चाईबासा स्थित सेन टोला के विजेंद्र उर्फ डब्लू गुप्ता, अमन गुप्ता, टेल्को थाना जमशेदपुर अंतर्गत मनीफिट क्षेत्र के रहने वाले उदय कुमार तिवारी एवं अन्य कई लोगों की संलिप्तता है. यह सभी शराब माफिया भोले भोले-भाले ग्रामीण को बहला-फुसलाकर थोड़े बहुत रुपया का लालच देकर उनके घर में गोदाम बना लेते हैं तथा वहां से शहर के विभिन्न छोटे-छोटे शराब के अड्डों पर सस्ते व जहरीली शराब की आपूर्ति करते हैं.

वस्तुतः यह शराब अवैध रूप से काफी दिनों से इस स्थान पर डंप किया जा रहा था तथा गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. सभी फरार अपराधियों वह माफियाओं के विरुद्ध सघन छापामारी की जा रही है .इस छापामारी अभियान में मुफ्फसिल थाना प्रभारी आशुतोष कुमार एवं थाना के अन्य पदाधिकारी तथा सशस्त्र बल भी शामिल थे.

You might also like

Comments are closed.