Abhi Bharat

नवादा : शिक्षक नियोजन का फोल्डर जमा नहीं करने पर दो मुखिया को जेल, एक फर्जी शिक्षक गिरफ्तार

सन्नी भगत

नवादा में शिक्षक नियोजन का फोल्डर जमा नहीं करने वाले मुखिया और पंचायत सचिवों के ऊपर गाज गिरना शुरू हो गया है. इसी कड़ी में रविवार को हंड़िया और कहुआरा पंचायत के पूर्व मुखिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

वहीं पूरे जिले में पंचायत शिक्षकों की बहाली में नियोजन इकाई द्वारा गड़बड़ी करने का मामला 2008 से उठते आ रहा है. जिसको संज्ञान में लेते हुए शिक्षा विभाग ने निगरानी टीम का गठन किया था और सभी पंचायत के मुखिया और पंचायत सचिव को निर्देश दिया था कि बहाल शिक्षकों के नियोजन फोल्डर को निगरानी टीम के पास अविलंब जमा करें, ताकि सभी का जांच हो सके. लेकिन विभाग के आदेश को बहुत से मुखिया और पंचायत सचिव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. जिसके कारण आज तक शिक्षकों के बहाली का फोल्डर निगरानी के पास जमा नहीं हो सका. जिसके कारण जांच बाधित हो रहा है. नारदीगंज प्रखण्ड के 9 पंचायत के मुखिया और पंचायत सचिवों ने विभाग के आदेश का पालन नहीं किया था. जिससे नाराज होकर वर्ष 2016 में प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी ने फोल्डर जमा नहीं करने वाले सभी मुखिया और पंचायत सचिव के ऊपर थाने में प्राथिमिकी दर्ज कराया था. जिसका कांड संख्या 17/2016 था. उस केस में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो मुखिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

वहीं नवादा प्रखण्ड के मध्य विद्यालय भेलू बिगहा में नियुक्त फर्जी शिक्षक राज कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. यह जानकारी थानाध्यक्ष दीपक कुमार राव ने दी. उन्होंने ने बताया कि राजकुमार वर्ष 2008 में प्रखण्ड शिक्षक के पद पर बहाल हुआ था. शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के जांच में इनका अनुभव प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया था. इसी बात को लेकर तत्कालीन बीइओ ने वर्ष 2016 में प्राथिमिकी दर्ज कराए थे. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे बस्ती बिगहा बाजार से शनिवार की रात में गिरफ्तार किया था.

You might also like

Comments are closed.