Abhi Bharat

चाईबासा : रान्दो बोदरा हत्याकाण्ड में पुलिस ने हत्यारे को किया गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पड़ने वाली पांड्राशाली ओपी के गालूबासा गांव में 20 फरवरी को हुई रान्दो बोदरा की हत्या का उदभेदन चाईबासा पुलिस द्वारा मंगलवार कर दिया गया है.

इस मामले को लेकर मंगलवार को सदर अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक अमर कुमार पाण्डेय ने संवाददाता सम्मेलन कर जानकारि दिया कि पुलिस अधीक्षक पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा को मिली गुप्त सूचना के आधार मुफस्सिल (पांड्राशाली ओपी) थाना कांड संख्या 23/19 दिनांक 20/2/2019 धारा 302 /34 भादवि के प्राथमिकी अभियूक्तदुनू लोहार पिता स्व नाथो लोहार, डोबरो लोहार, दीरजा लोहार, मोटू उर्फ गोमिया लोहार सभी दुनु लोहार सभी गांव गालूबासा थाना मुफ्फसिल (पांड्राशाली) के द्वारा घटना के अन्जाम देने के बाद नोवामुण्डी थाना अंतर्गत गांव तोडेतोपा में छिपा हुए है. उक्त आशय के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु दिनांक 26/2/2019 को पुलिस अधीक्षक चाईबासा के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर चाईबासा के नेतृत्व में एक टीम गठन किया गया था. सत्यापन के क्रम में पाया गया की उक्त अभियुक्त गांव तोड़ेतोपा स्थित अपने रिश्तेदार चुआ उर्फ मीना लोहार के घर छिपे हुए है. छापामारी के क्रम में इस कांड के प्राथमिकी अभियुक्त डोबरो लोहार, दीरजा लोहार,मोटूउर्फ गोमिया लोहार सभी पिता दुनू लोहार सभी सां गालूबासा थाना मुफ्फसिल पाड्राशाली चाईबासा को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में घटना कारित करने की बात स्वीकार करते हुए बताया है की 20 फरवरी को दोपहर करीब 1:30 बजे दुनू लोहार, डोबरो लोहार, दीरजा लोहार एवं मोटु उर्फ गोमिया लोहार बिजली के कुछ एंगल को रान्दो बानरा के घर के अॉगन से चोरी करके अपने घर ले जा रहे थे कि उसी समय रान्दो बानरा बस्ती तरफ से आया और उक्त लोगों को बिजली का एंगल ले जाते देख लिया और हल्ला करते हुए अभियुक्त के घर के पास चला गया. जिस पर अभियुक्तगण पकड़ लिये और रान्दो बानरा को पीछे से सिर पर मोटु उर्फ गोमियां लोहार ने पत्थर से मार कर कुच दिया।रान्दो बानरा छटपटा रहा था तो मोटू उर्फ लोहार एवं दुनू लोहार साईकिल से रान्दों बानरा को दबाकर रखे हुए था और अन्य लोगों ने पत्थर से ताबडतोड़ प्रहार कर सिर कुच कर जान से मार दिया. उसके बाद घर से फिरार हो गये और नोवामुण्डी थाना क्षेत्र के ग्राम तोड़ेतेपा में अपने रिश्तेदार के पास छिप गये थे. काण्ड के प्राथमिकी अभियुक्त दुनू लोहार अभी भी गिरफ्तार के भय से फरार है तथा उसकी गिरफ्तारी के सघन छापेमारी की जा रही है.

You might also like

Comments are closed.