Abhi Bharat

नवादा : पुलिस मुठभेड़ में एक नक्सली ढ़ेर और एक गिरफ्तार

सन्नी भगत

https://youtu.be/DDEiCJ4gQdY

नवादा के रजौली थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित रतनपुर जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया और एक नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. रजौली थाना क्षेत्र के जंगल में कोबरा एसटीएफ व एसएसबी के जवानों के संयुक्त अभियान चलाया गया. जिसका नेतृत्व अभियान एएसपी कुमार आलोक ने की.

एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है. उन्होंने कहा कि ने बताया कि बरही कोबरा व गया कोबरा व एसटीएफ एसएसबी के संयुक्त टीम के साथ वृहस्पतिवार की दोपहर रतनपुर के जंगल में नक्सलियों की गतिविधि की सूचना पर अभियान चलाया गया है. पुलिस टीम को क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली थी. जब पुलिस टीम रतनपुर गांव के जंगल में पहुंचा तभी नक्सलियों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके कारण पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी होने के बाद नक्सली वहां से घने जंगलों की ओर निकल गए।बाद में जब पुलिस टीम ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सलियों के शव, एक इंसास रायफल व 126 जिंदा कार्टुश अन्य नक्सली सामान बरामद किया गया.

एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल से एक माओवादी को भी गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस टीम जंगल में हीं है. उनके बाहर निकलने के बाद इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी.

You might also like

Comments are closed.