Abhi Bharat

बेगूसराय : अगलगी में 30 बीघा गन्ना समेत एक ट्रैक्टर जलकर राख

नूर आलम

बेगूसराय के गढ़पुरा थाना के पीछे स्थित बगहा बहियार में बुधवार दोपहर अचानक आग लगने से करीब 30 बीघा खेतों में लगा गन्ना जलकर राख हो गया. इस अगलगी की घटना में एक ट्रैक्टर भी पूरी तरह जलकर खाक हो गया. जली हुई ट्रैक्टर धरमपुर निवासी चेतन विप्लव का था.

बताया गया कि गढ़पुरा निवासी टीमन महतो अपने खेत में कटे गन्ना लदवाने के लिए ट्रैक्टर लाया था. इधर टीमन महतों के द्वारा गन्ना के पतलोई में आग लगाने की बात सामने आ रही है, लेकिन टीमन महतो ने बताया कि हम पति पत्नी गन्ना खेत में थे. ड्राइवर आकर ट्रेक्टर लगाकर खाना खाने चला गया था. हम भी खाना खा कर उसी जगह सो गए थे. इसी बीच मेरी पत्नी आग लगने का हल्ला किया. जब तक कुछ समझ पाते देखते ही देखते कई बीघे में लगे गन्ना का खेत जलकर राख हो गया. इसी बीच लगे ट्रैक्टर में भी आग लग गया. पछुआ हवा के झोंके की वजह से ट्रैक्टर देखते ही देखते जलकर राख हो गया.

घटना के बाद गढ़पुरा थाना से मिनी अग्निशमन एवं बखरी से भी अग्निशमन की बड़ी गाड़ी पहुंची तब तक गन्ना में लगे आग पर सैकड़ों युवक लाठी डंडे एवं गन्ना से मार मारकर काबू पा लिया था. लेकिन बाद में ट्रैक्टर में लगी आग को मिनी अग्निशमन के द्वारा बुझाया गया.

इधर बताया गया कि गढ़पुरा निवासी अनिल सिंह का 3 बीघा, रामसकल पासवान का एक बीघा, भीम पासवान का एक बीघा, धर्मपुर निवासी कैलू महतो का एक बीघा, वकील अंसारी का 10 कट्ठा, झुलाई पंडित का एक बीघा गन्ना समेत अन्य कई किसानों का भी गन्ना जलकर तबाह हो गया.

You might also like

Comments are closed.