Abhi Bharat

चाईबासा : टाटा स्टील के नोआमुंडी बॉक्सिंग सेंटर में 12वें झारखंड स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप का हुआ समापन

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले के नोआमुंडी में पावर पैक के प्रदर्शन और रोमांचकारी प्रतियोगिताओं के साथ 12वां झारखंड स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप टाटा स्टील के नोआमुंडी बॉक्सिंग सेंटर (एनबीसी) में सोमवार को संपन्न हो गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सुरेश दत्त त्रिपाठी, वीपी, जेबीए, उत्तम सिंह, जेनेरल सेक्रट्री, जेबीए और मनीष मिश्रा, जीएम, ओएमक्यू डिवीजन, टाटा स्टील के साथ उपस्थित थे.

चार दिवसीय इस हाई वोल्टेज बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में 265 से अधिक मुकाबले हुए. टाटा बॉक्सिंग सेंटर के सूरज सोय ने एलीट (मेन) वर्ग में सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज का खिताब जीता और पूर्वी सिंहभूम की सबीना खानम ने एलीट (वूमेन) श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज का खिताब जीता. पश्चिमी सिंहभूम से आने वाले मुक्केबाज सेलेय सोय ने स्वर्ण पदक जीता और उन्हें यूथ (मेन) वर्ग में सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज के रूप में चुना गया, जबकि पूर्वी सिंहभूम के कार्तिक कुमार जूनियर (बॉयज) वर्ग में सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज के रूप में उभरे. पूर्वी सिंहभूम के राहुल कुमार और अर्बन सर्विसेज की रश्मि कुमारी ने क्रमशः सब-जूनियर बॉयज और गर्ल्स वर्ग में सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज का खिताब जीता.

वहीं पूर्वी सिंहभूम ने एलीट (वूमेन), जूनियर (बॉयज) और सब-जूनियर (बॉयज) श्रेणियों में ओवरऑल टीम अवार्ड जीता और एलीट (मेन) और यूथ (बॉयज) श्रेणियों में रनर अप अवार्ड रहा. दूसरी ओर, टाटा बॉक्सिंग सेंटर ने एलीट (मेन) और यूथ (मेन) श्रेणियों में ओवरऑल टीम अवार्ड जीता और एलीट वर्ग (वूमेन) और जूनियर (बॉयज) श्रेणियों में रनरअप बना.

इस अवसर पर बोलते हुए सेन ने कहा कि टाटा स्टील के सहयोग से झारखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन इन क्षेत्रों में मुक्केबाजी के प्रसार के लिए व्यापक कार्य कर रहा है. मैं उन सभी को बधाई देता हूं, जिन्होंने यहां आकर इस टूर्नामेंट में भाग लिया है. अद्भुत मेजबानी के लिए एनबीसी और टाटा स्टील भी प्रशंसा के पात्र है. मेरा मानना है कि अगले साल यह आयोजन और भी बड़ा और बेहतर होगा.

बता दें कि टूर्नामेंट में राज्य से 17 मुक्केबाजी इकाइयों के 330 से अधिक मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया. एनबीसी के कुल 35 नवोदित मुक्केबाजों ने पहली बार राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में हिस्सा लिया. समापन समारोह के अंत में टाटा स्टील ने जेबीए के अधिकारियों और आयोजन समिति के सदस्यों को सम्मानित किया.

समापन समारोह में जे सी व्यास, वरीय तकनीकी अधिकारी, जेबीए, पी के धल, हेड, (पी एेंड एल), ओएमक्यू, टाटा स्टील, धीरेंद्र कुमार, चीफ मेडिकल ऑफिसर, टाटा स्टील हॉस्पीटल, नोआमुंडी, तुलसीदास गणवीर, यूनिट हेड, टीएसआरडीएस, नोआमुंडी के साथ-साथ जेबीए के अन्य वरीय अधिकारी आदि मौजूद थे.

You might also like

Comments are closed.