Abhi Bharat

चाईबासा : प्रसिद्ध केरा मंदिर से माँ केरा की प्रतिमा की चोरी, विरोध में धरने पर बैठे लोग

संतोष वर्मा

https://youtu.be/XC8Wrcd33yE

चाईबासा में एक बार फिर से मंदिर चोर सक्रिय हो गए हैं. शनिवार की रात शातिर चोरी ने ऐतिहासिक केरा मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए माँ केरा की प्रतिमा को चोरी कर ली. रविवार की सुबह चोरी का पता लगने के बाद मंदिर में श्रद्धालुओं और लोगों की भारी भीड़ जुट गई. वहीं मौके पर पुुुलिस पहुंच जांच में जुट गई है. मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया है. वहीं मां केरा की प्रतिमा की चोरी से श्रद्धालुओं में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है. आक्रोशित लोग मंदिर परिसर में धरना पर बैठ गए हैं.

बता दें कि तीसरी बार चोरों ने केरा मंदिर को निशाना बनाया है. शनिवार की रात अज्ञात चोर प्राचीन मूर्ति चोरी कर अपने साथ ले गये. सुबह जब मंदिर के पूजारी मंदिर की सफाई करने पहुंचे तो माता के मंदिर का ताला तुटा हुआ पाया,जिसे देख ग्रामीणों को सुचना दी तो ग्रामीणों की भीड़ लग गई. वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि आज सुबह लोगों ने मंदिर का ताला टूटा हुआ पाया. मंदिर के भीतर स्थापित ऐतिहासिक मां केरा की मूर्ति भी वहां से गायब थी, जिसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है और मामले की छानबीन कर रही है. चक्रधरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सकलदेव राम वहां मौजूद हैं. चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस खोजी कुत्तों का सहारा ले रही है.

गौरतलब है कि चक्रधरपुर इलाके में पिछले 6 महीने के दौरान मंदिरों से जुड़ी यह तीसरी बड़ी घटना है. शनिवार को मनोहरपुर नरसिंह आश्रम मंदिर में भी चोरी हुई थी. लेकिन अब तक एक भी मामले में पुलिस को कोई उल्लेखनीय सफलता नहीं मिल पायी है. वहीं केरा मंदिर में चोरी की घटना से नाराज लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए धरना पर बैठ गए हैं.

You might also like

Comments are closed.