Abhi Bharat

जमशेदपुर : बिरसानगर में नव निर्मित छठ घाट का मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया उद्घाटन

अभिजीत अधर्जी

जमशेदपुर में पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के बिरसानगर जोन नंबर 9 में रहने वाले स्थानीय लोगों द्वारा स्थानीय विधायक सह झारखंड के मुखिया रघुवर दास से छठ घाट की मांग की थी. इस वर्षों पुरानी मांग को मुख्यमंत्री ने छठ पूजा के पहले बिरसानगर जोन नंबर 9 स्थित काली मंदिर पानी टंकी के पास छट घाट का निर्माण कराकर बिरसानगर के बस्ती वासियों को 2018 छठ पर्व के पूर्व एक तोहफा के तौर पर दिया है. जिसका मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वयं उपस्थित होकर छठ घाट का विधिवत उद्घाटन किया.

मौके पर सांसद विवरण महतो उपस्थित थे. वहीं उद्घाटन समारोह के दौरान बिरसा नगर के लोगों ने उपस्थित होकर मुख्यमंत्री रघुवर दास को पुष्प और गुलदस्ता देकर जोरदार स्वागत किया और एक बार फिर रघुवर दास जिंदाबाद की नारे के साथ पूरा बिरसानगर गूंज उठा. स्वागत के बाद मुख्यमंत्री ने काली मंदिर में पूजा अर्चना के बाद नारियल फोड़कर नवनिर्मित छठ घाट का विधिवत उद्घाटन के बाद नवनिर्मित छठ घाट का निरीक्षण कर मुख्यमंत्री स्थानीय लोगों से मिले.

मुख्यमंत्री के साथ संसद विद्युत वरण महतो, जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार, उपायुक्त अमित कुमार सहित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं जिला प्रशासन लोग मौजूद रहे.

You might also like

Comments are closed.