Abhi Bharat

हजारीबाग : स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सीएम रघुवर दास ने किया जनसंवाद

कुवर यादव

हजारीबाग केरेडारी प्रखंड के कृषि मैदान में शुक्रवार को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास, विशिष्ट अतिथि हजारीबाग के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिनन्हा, जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों के साथ स्वच्छता को लेकर विशेष चर्चा की. मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को शौचालय बनवाने और उसके उपयोग के साथ साथ अपने आसपास के क्षेत्रों को साफ सफाई रखने का अपील किया. उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 2 अक्टूबर तक हम लोग गांधी जी की जयंती पर अपने राज्य को एक स्वच्छ राज्य के रूप में समर्पित करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का भारत बनाने का भी अपील मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लोगों से किया. उन्होंने कहा कि इस बार वर्ष 2018 में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण में राज्य का पहला जिला हजारीबाग बन जाने के कारण ना सिर्फ राज्य का मान बढ़ा है बल्कि देश का अभिमान बड़ा है और यह सब सभी के प्रयास से ही संभव हो पाया है.

वहीं मुख्यमंत्री ने लोगों को सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का भी लाभ उठाने के साथ साथ आयुष्मान भारत के कार्यक्रमों को विस्तृत रूप से समझाया. हजारीबाग के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के योजनाओं का जिक्र करते हुए लोगों से स्वच्छ रहने का आह्वान किया.

You might also like

Comments are closed.