Abhi Bharat

बेगूसराय : असरदार रहा विपक्ष का भारत बंद, नहीं खुले स्कूल और प्रतिष्ठान

पिंकल कुमार

बेगूसराय में कांग्रेस द्वारा आहूत बिहार बंद का सभी विपक्षी पार्टियों ने समर्थन दिया. जिसको लेकर सुबह से ही अलग-अलग पार्टियों के नेता और समर्थक सड़कों पर उतरने लगे और बेगूसराय के अलग-अलग चौक-चौराहों को जाम कर दिया.

खासकर राजद के कार्यकर्ता काफी आक्रामक तरीके से बंद के समर्थन में सड़कों पर उतर आए. आज सुबह 7:00 बजे से ही राजद समर्थकों ने पटेल चौक ट्रैफिक चौक आदि महत्वपूर्ण स्थानों पर आवागमन ठप कर दिया. वही एनएच 31 को भी जामकर राजद कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. ट्रैफिक चौक पर बंद समर्थकों और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई जिसको देखते हुए वहां पर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी गई. जैसा कि पहले से आशंका व्यक्त किया जा रहा था कि कांग्रेस द्वारा आहूत बंद को अन्य तमाम विपक्षी पार्टियों के समर्थन मिलने से बंद आक्रामक रूप ले सकता है इसको लेकर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया और जगह-जगह चौक-चौराहों पर दंगा निरोधक गाड़ियां, भारी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की प्रतिनुक्ति की गई.

बहरहाल जो भी हो तमाम जगहों पर दिन भर सिर्फ और सिर्फ बंद समर्थक सड़कों पर दिखाई दिये. वही एतिहात के तौर पर जिला प्रशासन ने निजी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया था जिस वजह से तमाम निजी स्कूल और बड़े-बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहें.

You might also like

Comments are closed.