Abhi Bharat

चाईबासा : ढ़ाई साल पुराने विवाद में पति की हत्या व पत्नी को किया घायल, एक गिरफ्तार

संतोष वर्मा

चाईबासा में ढाई वर्ष पुराने विवाद का बदला बुधवार की रात अज्ञात अपराधियों ने जेटेया थाना क्षेत्र के कुदमसुदा गांव के गुरा लागुरी की हत्या तेजधारदार हथियार से कर दी. साथ ही अपराधियों ने मृतक की पत्नी बुधनी कुई को भी घायल कर दिया. जिसे चाईबासा सदर अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती किया गया है.

इधर इस मामले में हत्या करने के आरोप में एक वेक्ती को गिरफ्तार करने में जेटिया पुलिस को सफलता मिली है.गिरफ्तार वेक्ती से जेटिया पुलिस पुछ ताछ कर रही है. इस सबंध में मिली जानकारी के अनुसार ढाई वर्ष पहले कुदमसदा गांव के मृतक गुरा लागुरी के पत्नी बुधनी लागुरी पर डायन बिसाही का आरोप लगा कर गांव के ग्रामीणों ने मारपीट की घटना का जाम दिया गया था. लेकिन गांव का मामला को देखते हुए गांव के मुखिया और मुण्डा की अध्यक्षता में बैठक कर मामले को सुलझा दिया गया था. इस घटना के बाद कुछ दिनों तक लोग शांत रहे लेकिन द्वेष की भावना अंदर अंदर पनपता रही. जिसका परिणाम हुआ बुधवार की रात अज्ञात अपराधियों ने गुरा लागुरी को उसके ही घर में हत्या कर दी और पत्नी बुधनी कुई को भी मार कर घायल कर दिया गया.

इधर मृतक ओर मृतक का पत्नी अपने घर में अकेले सोयी थी. वहीं सुबह जब मृतक की नतनी जब नाना नानी को उठाने के लिए घर गया तो देखा की नाना मरा परा है और नानी घायल अवस्था में पड़ी है. वहीं जब इस मामले की जानकारी जेटेया पुलिस को मिली तो दलबल के साथ जेटेया थाना चंदन कुमार सिंह और सअनि जयराम मिश्रा सहित सीरक्षा बल घटना स्थल पहुंच कर मामले की जांच की तथा मृतक का शव का पोस्टमार्टम करा कर शव को परिजन के हवाले सौंप दिया. जबकि घायल बुधनी कुई की इलाज सदर अस्पताल में चल रही है. इस मामले में देर शाम जेटेया पुलिस ने इस हत्या में शामिल एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है और पुछ ताछ चल रही है.

You might also like

Comments are closed.