Abhi Bharat

कुशीनगर : तमकुहीराज एसडीएम ने अवैध अल्ट्रासाउंड क्लिनिकों पर की छापेमारी, लिंग परीक्षण के आरोप में जनता डायग्नोस्टिक सेंटर सीज

सुरेंद्र नाथ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के दुदही में बुधवार को तमकुहीराज अनुमंडल पदाधिकारी ने अवैध अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों पर छापेमारी की. जिसमे एक अल्ट्रासाउंड को सीज करते हुए मकान मालिक और संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की गई. वहीं एसडीएम की इस छापेमारी से अवैध अल्ट्रासाउंड संचालकों में हड़कम्प मच गई और कई अवैध अल्ट्रासाउंड संचालक शटर बन्द कर फरार हो गए.

बता दें कि एसडीएम तमकुहीराज त्रिभुवन ने दुदही में अल्ट्रासाउंड पर छापेमारी किया और लिंग परीक्षण किये जाने की पुष्टि के बाद जनता डायग्नोस्टिक सेण्टर दुदही को सीज कर थानाध्यक्ष विशुनपुरा को मकान मालिक तथा संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया.

एसडीएम की इस कार्रवाई की भनक लगते ही अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड संचालित कर रहे संचालको में हड़कंप मच गया. कई अल्ट्रासाउंड संचालक अपनी क्लिनिके बन्द कर फरार हो गए. एसडीएम ने बताता की दुदही में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड संचालन और उनमें लिंग परीक्षण किए जाने की सूचना मिल रही थी. जिसके बाद आज यह छापेमारी की गई.

You might also like

Comments are closed.