Abhi Bharat

मैरवा के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक देवन्द्र सिंह हत्या-लूटकांड का खुलासा, लूट की रकम के साथ चार गिरफ्तार

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान के मैरवा थाना क्षेत्र के बङका मांझा निवासी और बैंक ऑफ़ इंडिया के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक देवेन्द्र सिंह हत्याकांड मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मंगलवार की शाम मैरवा थाना में प्रेस वार्त्ता कर महराजगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजीत कुमार प्रभात ने इसकी जानकारी दी.

गौरतलब है कि बीते 02 जून को अपराधियों ने ग्राहक सेवा केंद्र संचालक देवेन्द्र सिंह की उस समय गोली मार कर हत्या कर दी थी जब वे तितरा स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखा से अपने ग्राहक सेवा केंद्र के लिए डेढ़ लाख रुपया निकाल बड़का मांझा आ रहे थे. रास्ते में छोटका मांझा गाँव के शिव मंदिर के पास पहले से घात लगाए अपराधियों ने देवेन्द्र को पांच गोलिया मारी थी फिर उनकी रुपयों से भरे बैग को लूट आसानी से फरार हो गये थे.

मामले में मैरवा थानाध्यक्ष पूनम कुमारी के खिलाफ स्थानीय लोगो ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया था. जिसके बाद एसपी सौरव कुमार शाह ने इस केस को महाराजगंज एसडीपीओ संजीत कुमार प्रभात के सपुर्द कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया था. एसडीपीओ संजीत कुमार प्रभात ने बताया कि एक अन्य अभियुक्त झिट्टू सिंह फरार चल रहा है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार अनुसन्धान में जुटी हुयी है. वहीं उन्होंने हत्या में प्रयुक्त हौंडा साईन मोटरसाईकिल और लुटी गयी रकम में से 50 हजार नकद रूपये बरामद किये जाने की बाते कही.

पकड़े गये चारों आरोपी मैरवा के छोटका माझा गाँव के ही रहने वाले बताये जा रहे हैं जिनके नाम विनय सिंह, तुमड़ी सिंह, कृपेश सिंह व रामू यादव हैं. इनमे से विनय सिंह का अपराधिक इतिहास रहा है. विनय सिंह के खिलाफ मैरवा के अलावे गुठनी और दरौली थाना में कई केस दर्ज हैं.

You might also like

Comments are closed.