Abhi Bharat

सीवान की खुशबू कुमारी का हॉकी बिहार टीम में हुआ चयन, भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी चैंपियनशिप में खेलेगीं खुशबू

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान की एक बेटी में एकबार फिर जिले का नाम ऊंचा किया है. जिले के आंदर प्रखंड के असांव गांव की खुशबू कुमारी अब बिहार की हॉकी टीम में खेलेगी. मध्य प्रदेश के भोपाल में 18 अप्रैल से 28 अप्रैल 2018 तक हॉकी इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी चैम्पियनशिप के लिए घोषित बिहार की 18 सदस्यीय टीम में खुशबू कुमारी का चयन बतौर डिफेंडर हुआ है.

हॉकी सीवान के संयोजक संजय पाठक ने बताया कि खुशबू के चयन से संबंधित सूचना हॉकी बिहार के संयोजक रवि रौशन द्वारा फोन पर दी गई. जिससे खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ गई. वहीं हॉकी सीवान की सचिव संगीता देवी ने बताया कि हॉकी सीवान का गठन वर्ष 2016 के अक्टूबर माह में किया गया था. तबसे खिलाड़ियों के मेहनत के कारण हमारी टीम धीरे-धीरे काफी सशक्त हो रही है.

गौरतलब है कि इसके पूर्व भी खुशबू बिहार की सब जूनियर हॉकी टीम में शामिल होकर राष्ट्रीय स्तर पर सब जूनियर हॉकी चैम्पियनशिप खेल चुकी है. वहीं रानी लक्ष्मी बाई स्पर्ट्स एकेडमी मैरवा टीम की सिंधु कुमारी, रूबी कुमारी और सोनाली कुमारी भी राष्ट्रीय स्तर पर बिहार की सब जूनियर टीम का हिस्सा रह चुकी हैं. मंगलवार को खुशबू पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन से पुरी टीम के साथ भोपाल के लिए रवाना हो गई.

बताते चलें कि खुशबू कुमारी ग्राम असांव शनिचरा टोला निवासी पंचदेव यादव माता पानमती देवी की चार बेटियों में सबसे बड़ी संतान हैं. खुशबू हिमेश्वर खेल विकास केन्द्र लक्ष्मीपुर में संजय पाठक की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करती है उसके चयन पर काशीनाथ मिश्रा, रमेश कुमार सिंह, मुनिब अंसारी, सुनील कुमार दुबे, लालजी चौधरी, फुलेना यादव, अमीतेश कुमार सिंह, विकास दिक्छीत, अखिलेश दिक्छीत सहित कई लोगों ने शुभकामनाएं एवं बधाई दी है.

You might also like

Comments are closed.