Abhi Bharat

मोतिहारी : केसरिया में आयोजित अभिनंदन समारोह में पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण || केसरिया में शनिवार को केन्द्र की मोदी सरकार के कोयला राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे पहुंचे, जहां भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने उनके स्वागत में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया.

विश्व प्रसिद्ध केसरिया बौद्ध स्तूप के समीप कैफेटेरिया परिसर में भाजपा की ओर से आयोजित इस अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं के जी तोड़ मेहनत का परिणाम है कि आज केंद्र ने तीसरी बार नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी है. उन्होंने कहा कि आपने अगर मेहनत नहीं किया होता तो आज मैं आप सबके सामने केंद्रीय मंत्री के रूप में मौजूद नहीं होता.

मंत्री ने कहा कि वास्तविक अभिनंदन के हकदार तो आप सभी कार्यकर्ता हैं, जिनके बदौलत तीसरी बार पीएम मोदी सत्ता में लौटे हैं. केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनोपयोगी योजनाओं की चर्चा करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में हमारी सरकार समाज के सभी वर्गों का समुचित विकास कर रही है. चंपारण के सभी लोकसभा सीटों पर एनडीए मिली सफलता के लिए उन्होंने चंपारणवासियों को अपनी ओर से धन्यवाद भी दिया.

अगले पांच वर्षों में मोतिहारी वासियों का ऋण चूकता करेंगे : राधामोहन

अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए स्थानीय सांसद राधामोहन सिंह ने कहा कि मोतिहारी की महान जनता का जो ऋण मुझ पर है, उसे अगले पांच साल में यहां का समुचित विकास कर इस ऋण को मैं चुकता करूंगा. उन्होंने कहा कि केसरिया बौद्ध स्तूप के समीप स्थित कैफेटेरिया भवन में भगवान बुद्ध की विभिन्न मुद्राओं की प्रतिमा म्यूजियम के रुप में स्थापित की जाएगी. श्री सिंह ने कहा कि आने वाले दो वर्ष में केसरिया बौद्ध स्तूप का भी अपेक्षित विकास होगा. उन्होंने कहा कि केसरिया में रेलवे भी बहुत जल्दी चालू होगा. इस मौके पर सभी कार्यकर्ताओं को जिला भाजपा की ओर से सम्मानित किया गया.

वहीं केन्द्रीय मंत्री सतीश चंद्र दुबे एवं सांसद राधामोहन सिंह का स्वागत भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना, लघु उद्योग मंच के प्रदेश संयोजक मंयकेश्वर सिंह, नपं के पूर्व मुख्य पार्षद रिंकू पाठक एवं जिला भाजपा के मंत्री आनंद कुमार सिंह ने अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर किया. अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने किया जबकि मंच का संचालन मोतिहारी नगर निगम के उप महापौर डॉ लाल बाबू प्रसाद ने किया. मौके पर वरीय भाजपा नेता अरविंद नाथ गिरि, शंभू महतो, मुकेश यादव, सरपंच ओमप्रकाश गिरि, गुड्डी देवी, बलिराम गिरी एवं राजदेव यादव सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply