Abhi Bharat

चाईबासा : बच्चा सहित चार लोगों की हुयी हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार

चाईबासा/पश्चिमी सिंहभूम जिले के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के केंदपोसी में 4 साल के बच्चे सहित चार लोगों की हुई हत्या के मामले का उद्भेदन कर लिया गया है.

रविवार की शाम पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हत्याकाड को मृतक के ही बड़े बेटे मारतोम और उसके एक दोस्त राम सिंकू ने मिलकर अंजाम दिया है और उन लोगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. एसपी ने बताया कि हत्या के पीछे पारिवारिक कलह का मामला सामने आया है. गिरफ्तार आरोपी ने बताया है कि माता-पिता उसके साथ सौतेला व्यवहार करते थे. जब कमाने के लिए बाहर चला जाता था उस समय उसके परिवार का भी ध्यान नहीं रखते थे. इसी बात को लेकर वह परेशान रहता था और परिवार में विवाद होता रहता था. घटना के दिन शुक्रवार की शाम को भी बाप-बेटे में झगड़ा हुआ था. जिसके बाद उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर मां-पिता और भाई की हत्या की योजना बनाई. जब शाम को सब लोग खाना खा कर सो गए तो उसने अपने पिता और भाई की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी और उसके दोस्त ने उसकी मां की हत्या कर दी. मां की हत्या के दौरान दादी के साथ सो रहा पोता जग गया, जिसके कारण राम सिंकू ने उसे भी मौत के घाट उतार दिया. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी सोने चले गए. रात करीब 10 बजे राम सिंकू उठा और गांव के लोगों को हत्या के बारे में जानकारी दी. जिसके बाद ग्रामीणों ने हत्याकांड के बारे में पुलिस को खबर किया.

वहीं पुलिस ने मामले का अनुसंधान करते हुए महज 36 घंटे के अंदर इसका उद्भेदन कर फ़िया और इस मामले में मृतक के बड़े बेटे मारतोम और उसके दोस्त राम सिंकू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. एसपी ने बताया कि अपराधियों की स्वीकारोक्ति ब्यान के आधार पर घटना में इस्तेमाल बरामद सामग्री खुन लगा चापड़, खुन लगी टांगी, अभियुक्त मारतोम खण्डाईत का टी-शर्ट एंव हाफ पैन्ट जिस पर खुन लगा हुआ दाग था को बरामद किया गया. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.