Abhi Bharat

चाईबासा : सांसद और विधायक ने किया पुलिया निर्माण का शिलान्यास

चाईबासा के जगन्नाथपुर में डोंगवापोसी जामपानी सड़क के मुगादिघिया तांती टोलो के पास आरसीसी पुलिया बनेगी. जिसका शनिवार को सांसद गीता कोड़ा और विधायक सोनाराम सिंकू ने शिलान्यास किया.

बता दें कि विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाली डोंगवापोसी जामपानी जाने वाली सबसे पुरानी सड़क के मुगादिघिया तांती टोला के पास यास चक्रवाती तुफान के चपेट में आ जाने सें वर्षो पुरानी पुलिया के धंस जाने के कारण उक्त मार्ग प्रभावित हो गया था. जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. वहीं नोवामुण्डी, जैंतगढ़, चंपुआ, सियालजोड़ा आदी क्षेत्र में आना जाना बंद हो गया था. इस समस्या को लेकर स्थानीय ग्रामीणों नें पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा व सांसद गीता कोड़ा तथा विधायक सोनाराम सिंकु से पुलिया निर्माण का मांग की थी. विधायक सोनाराम सिंकु नें अपने विधायक निधी से तुरंत बनाने के लिए अनुंशा कर लोगों की समस्याओं को दुर कराया. इस क्षतिग्रस्त पुलिया का नवनिर्मित आरसीसी पुलिया छः फीट चौड़ा व आठ फीट उंचा पुलिया निर्माण के लिए स्वीकृति दे दी गई. शुक्रवार को विधायक निधि से जगन्नाथपुर प्रखंड के मूगादिघिया के पास मुख्य सड़क में कल्वर्ट निर्माण कार्य का शिलान्यास सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा और जगन्नाथपुर के विधायक सोनाराम सिंकू ने किया.

गौरतलब है कि यहां कल्वर्ट निर्माण की मांग ग्रामीणों के द्वारा लंबे समय से की जा रही थी. पुलिया निर्माण का शिलान्यास करते ही ग्रामीणों के चेहरे पर खुशिंया लौट आई. अब क्षेत्र के लोगों को बांस के पकण्डी पर नहीं चलना होगा. वहीं सांसद गीता कोड़ा व विधायक सोनाराम सिंकु नें संवेदक को कहा कि गुणवक्ता से कोई समझौता नहीं होगा इसलिए पुलिया का निर्माण गुणवक्ता पूर्ण होनी चाहिए नहीं तो संवेदक नपेगें. वहीं सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि क्षेत्र में और भी कई मरम्मत कार्य होगें तथा क्षेत्र का विकास कार्य में तेजी आयेगी. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.