Abhi Bharat

चाईबासा : विधायक सोनाराम सिंकु ने स्वास्थय मंत्री से की जगन्नाथपुर, जैतगढ़, नोवामुण्डी व जेटेया पीएचसी में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की मांग

चाईबासा में जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र के जगन्नाथपुर, जैतगढ़ एवं नोवामुण्डी प्रखंड क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र जेटेया के प्राथमिक स्वास्थय केंद्र में इलाज को लेकर सभी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विधायक सोनाराम सिंकु ने स्वास्थय मंत्री से मुलाकात की और शीघ्र सुविधा बहाल करने की मांग की.

बता दें कि इसके पूर्व में सांसद गीता कोड़ा व विधायक सोनाराम सिंकु नें सिविल सर्जन चाईबासा से तीनों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में सभी सुविधा उपलब्ध कराने को कहा था लेकिन दो माह बाद भी उसपर अमल नहीं किया गया. जिसके बाद क्षेत्र की जनता के शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते विधायक सोनाराम सिंकु नें स्वास्थय मंत्री से समाधान करने की मांग को रखा.

गौरतलब हो कि जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र नक्सलप्रावित क्षेत्र है और इस विधानसभा क्षेत्र के जगन्नाथपुर सामुदायिक स्वास्थय केंद्र, जेंतगढ़ उप स्वास्थय केंद्र तथा नव निर्मित अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र में पड़ने वाली जेटेया के प्राथमिक स्वास्थय केंद्र में दो माह बीत जाने के बाद भी सिविल सार्जन चाईबासा के द्वारा समुचित सुविधा उपलब्ध नहीं कराये जाने के कारण स्थानीय लोगों को इलाज कराने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जेटेया के प्राथमिक स्वास्थय केंद्र का उदूघाटन सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा व क्षेत्रिय विधायक सोनाराम सिंकु के द्वारा संयुक्त रूप से शुभारंभ किया गया था,लेकिन दो माह बाद भी समुचित सुविधा उपलब्ध नहीं किये जाने को लेकर क्षेत्र की जनता जनप्रतिनिधियों पर कोसने लगी है. साथ ही सांसद और विधायक को शिकायत की गई. इसी शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकु नें बन्ना गुप्ता स्वास्थय चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण मंत्री झारखंड सरकार से मिलकर सारे मामले से अवगत कराते हुए अविलंब जेटेया, जगन्नाथपुर और जैंतगढ़ स्वास्थय केंद्र में समुचित सूविधा बहाल कराने की मांग की, ताकि क्षेत्र के लोगों का बेहतर इलाज हो सके. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.