Abhi Bharat

चाईबासा : कपड़ा पट्टी में लगी भीषण आग, दो दुकान जल कर राख

चाईबासा में गुरूवार को सदर थाना क्षेत्र के कपड़ा पट्टी में अचानक भीषण आग लगने से दो कपड़ों का दुकान जलकर राख हो गयी. वहीं घटना स्थल के आस पास के अन्य तीन-चार दुकाने भी आग की चपेट में आ गयी, जिनका आंंशिक रूप से नुकसान हुआ है.

इस सबंध में मिली जानकारी के अनुसार, सदर थाना क्षेत्र के कपड़ा पट्टी में स्थानीय लोगों नें विनोद टेक्सटाईल के मालिक विनोद कुमार व प्रदीप कुमार नामक कपड़ा दुकान में लोगों ने दोपहर एक बजे शॉट सर्किट से आग लगने की सूचना दी. सूचना पाते ही व्यवसायी अपनी अपनी दुकान पर पहुंचे. पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण काफी दिन से दुकान बंद थी, अचानक दोपहर एक बजे दुकान के अंदर से हल्का धुआं निकलता देख आसपास के लोगों ने फोन किया. जैसे ही पहुंचकर शटर उठाया अंदर से आग की लपटें बाहर की ओर निकलने लगी, जिसके बाद उन्होंने दौड़ कर अपनी जान बचाई। इसी दौरान हवा के तेज रुख से बाहर भी आग फैलने लगी. आग इतनी तेजी से फैली कि देखते ही देखते ग्राउंड फ्लोर से तीसरे तल्ले तक आग ने कपड़ा गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया. तत्काल स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी. कुछ लोग अपने प्रयास से भी आग बुझाते रहे लेकिन भीषण आग के आगे कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था. आग इतना विकराल रूप ले चुकी थी कि दुकान के तीसरा तल्ले में लगा बोर्ड गिर जाने से सामने वाली दुकान में आग लग गयी. वहीं अग्निशमन विभाग की टीम पहुंच कर आग बुझाने में लग गई. लगभग दो घंटा के बाद आग में काबू पाया गया.

बता दें कि बिजली की शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नही हुई है. इधर इस आगजनी से पीड़ित दुकानदारों को पांच से छः लाख की नुकसान होने की बात कही जा रही है. वहीं आग की घटना को लेकर अफरा तफरी मची रही. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.