Abhi Bharat

चाईबासा : गांव बसने के बाद पहली बार आयी बिजली, सांसद गीता कोड़ा ने किया विद्युत ट्रांसफॉर्मर का उद्घाटन

चाईबासा के झींकपानी प्रखंड अंतर्गत जोड़ापोखर पंचायत के गुदड़ीहटिंग के नीचे टोला में सोमवार को सांसद गीता कोड़ा ने विद्युत ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया.

बता दें कि इस गांव में गांव बसने के बाद पहली बार बिजली पहुंची है. 20 अप्रैल 2021 को गुदड़ीहटिंग के महिला एवं पुरुषों की टीम झींकपानी प्रखंड के पूर्व कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र गोप के नेतृत्व में संसद को समस्या से अवगत कराने के लिए उनके आवास पताहातु गए थे, इसके बाद संसद ने मामले को संज्ञान में लेते हुए बिजली विभाग के एसडीओ से फोन पर बात कर अवगत कराई एवं बिजली विभाग को आवेदन भी प्रतिनिधियों के द्वारा दिया गया. इसके बाद गांव में बिजली आने का रास्ता साफ हुआ और आज 35 परिवार के इस छोटे से गांव में पहली बार बिजली पहुंची, जिसमें 25 केवी का नया ट्रांसफार्मर भी मिला है. इससे ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है.

वहीं गांव में बिजली आने से ग्रामीणों ने उद्घाटन करने पहुंची सांसद गीता कोड़ा को गर्मजोशी से आदिवासी रीति-रिवाज में मांदल की थाप पर नाच गाकर स्वागत किया गया. इस गांव के ग्रामीण काफी पहले से बिजली विभाग के कंजूमर बने हुए हैं और बिना बिजली जलाए ही 17 से 18 हजार रुपये तक ग्रामीणों का बिल भी आया है. पुराने बिजली बिल माफी के लिए संसद ने बिजली विभाग के एसडीओ को आवेदन सौंपा है. ग्रामीणों को उम्मीद है कि उनकी बिना बिजली जलाएं आए पुराने बिल को माफ किया जाएगा.

मौके पर टोंटो कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष इस्माइल सिंह दास, झींकपानी कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष चंद्रमोहन गौड, सांसद प्रतिनिधि बिजली विभाग जितेंद्र ओझा, सांसद प्रतिनिधि शंकर विरूली व भगवान तामसोए, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष झींकपानी जितेंद्र गोप व विश्वनाथ गोप, ओबीसी प्रकोष्ठ प्रखंड अध्यक्ष सीकुर गोप, वरिष्ठ कांग्रेसी विषम मुंडा,अरमान बालमुचू, सुशांत सतकर्माकर, जसवंत आंकड़ा, किस्टो गोप, ग्रामीण संजय मुर्मू, शिवशंकर लोहार, संजय सोरेन, सुकलाल मुर्मू, संजय तमसोए, प्रवीण कलंन्दी, धनीराम टूडू , शुरू सोरेन, ममता टूडू एवं सुशीला दास आदि काफी संख्या में कांग्रेसी सहित ग्रामीण मौजूद थे. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.