Abhi Bharat

चाईबासा : फर्जी निकला तीन लोगों के आत्महत्या का मामला, पुलिस ने तीनों को सकुशल किया बरामद

चाईबासा से बड़ी खबर है, जहां गुरुवार शाम मनोहरपुर के कोयल नदी में तीन लोगों के द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले का ख़ुलासा मनोहरपुर पुलीस ने कर लिया है. इसका ख़ुलासा शनिवार देर रात पुलिस ने किया. मनोहरपुर पुलिस के प्रयास व तत्परता से नदी से लापता युवक को उड़ीसा, क़ेवंझर जिला के कुईड़ा से खोज निकाला है. वहीं मनोहरपुर थाने में युवक ने आत्महत्या का मूल कारण आर्थिक तंगी बताया.

विदित हो की तीन लोगों के द्वारा नदी में कूदकर आत्महत्या के बारे सूचना मिली थी. उसी शाम में ही मनोहरपुर पुलिस ने कोयल नदी के गोपीपुर घाट से दो लोगों को जीवित बरामद किया था. दोनो ने पुलीस को अपना रिश्ता मां-बेटा का बताया. 46 वर्षीय मां चीनामुनी सेठ, पुत्र 24 वर्षीय मनोज सेठ उड़ीसा सुंदर गड़ लोहनीपाडा पुईगाव का रहने वाला बताया और लापता युवक 19 वर्षीय अभिजीत देहरी उड़ीसा के केवंझर ज्योतिपुर का रहने वाला एंव रिश्ते में अपने भाई का लड़का बताया. वहीं मनोज और अभिजीत दोनो उड़ीसा कुईडा में रूंगटा मायंस के कोमांडेंन स्टिल प्लांट में एक साथ वहां काम करने के बारे जानकारी सामने आई थी. जहां दोनो यूवक पिछले चार माह से कोरोना लॉकडाउन से काम नहीं होने से बेरोजगार थे. इधर सर पर दोनो युव को पर कर्ज व आर्थिक तंगी ही आत्म हत्या करने को मजबूर हुए. मनोहरपुर पुलिस ने तीनो को दुबारा ऐसी गलती नही करने की हिदायत देते हुए उसके परिजनो को सौप दिया है.

वहीं उसके परिजनो ने मनोहरपुर पुलिस को दिल से धन्यवाद करते हुए सदा ऋणी बताया से पूछताछ करती रही. लेकिन अब तक आत्महत्या के कारण का खुलासा नही किया जा सका. इधर लापता युवक के परिजन उसकी हत्या का दबाव बना रही थी. उधर पुलीस उसके कुइडा स्थित आवास में उसके वहां होने की जानकारी मिली. और उसके परिजनों को वहा भेजकर युवक को मनोहरपुर थाना लाया गया. जिससे युवक ने आत्म हत्या का कारण कोरोना काल के दौरान विगत चार माह से बेरोजगार थे सर पर कर्ज आर्थिक तंगी के चलते तीनो ने अपनी इज्जत बचाने के लिए उड़ीसा छोड़ झारखंड के मनोहरपुर कोयल नदी बाइक से तीनो गुरुवार शाम को पहूंचा थे और बाइक और मोबाइल नदी किनारे लावारिस हालत में वहां फेंक दिया और तीनो ने एक साथ हाथ पर हाथ पकड़कर नदी में कूद गये. इस दौरान अभिजीत देहरी का हाथ उन दोनो से छूट गया और काफी दूर जाकर तैर कर नदी पार हो गया था. इधर, पुलीस मां और बेटे को गोपीपुर से जीवित बरामद कर थाना ले आई थी. वहीं नदी में लापता युवक के परिजनो के बारे में पुछताछ की गई और घटना की जानकारी देते हुए मनोहरपुर थाने में बुलाया गया.

इधर, मनोहरपुर पुलीस शुक्रवार को सुबह से देर शाम तक नदी का ख़ाक छानती रही. किंतु लापता युवक का सुराग़ नहीं मील पाया. इस दौरान पुलिस को युवक के कुशल तैराक के बारे पता चला. वहीं अब पुलिस नदी में खोजबीन के लिए एनडीआरएफ टीम बुलाने की क़वायद में जुटी थी. उधर पुलीस अपने ढंग से उड़ीसा कुईड़ा में लापता युवक के बारे ट्रेस कर रही थी. पुलिस को जैसे पता चला युवक कुईडा में है और जीवित है पुलिस ने वहा से बरामद कर मनोहरपुर लाया गया. जिसका ख़ुलासा पुलिस के प्रयास मां बेटे के साथ युवक के द्वारा आत्महत्या के कारणों का खुलासा हुआ. जिससे मनोहरपुर पुलिस के एसडीपीओ दाऊद कीड़ों पुलिस निरीक्षक फागू होरो व थाना प्रभारी अमीत कुमार का सराहनीय प्रयास रहा है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.