Abhi Bharat

सीवान : रोटरी देशरत्न को मिला अत्याधुनिक वातानुकूलित शव यंत्र

सीवान में सोमवार की राग रोटेरियन डा नवल कुमार पांडेय के निवास पर रोटरी इंटरनेशनल की बैठक बुलाई गई. बैठक में रोटरी द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की गई तथा भविष्य के कार्यक्रमों पर विचार विमर्श किया गया.

डॉक्टर नवल ने रोटरी देशरत्न को वातानुकूलित शव यंत्र प्रदान किया. यह यंत्र बिजली चालित है. इस यंत्र में बर्फ रखने की आवश्यकता नहीं है. यह बिल्कुल अत्याधुनिक यंत्र है. मात्र इसे बिजली से जोड़ देना है और यह कार्य करना प्रारंभ कर देगा. इसमें रखा शव लंबी अवधि तक खराब नहीं होगा.

विदित हो कि सीवान में ऐसा यंत्र कहीं उपलब्ध नहीं है. ऐसी स्थिति में यह बहुत ही उपयोगी साबित होगा. इस प्रकार का एक वातानुकूलित शव वाहन की भी व्यवस्था की जाए ताकि लोगों को सुविधा हो सके. रोटेरियन डॉक्टर इजरायल ने कहा की मानवता की सेवा के लिए वे कृतसंकल्पित है तथा हर संभव सहायता देने को तैयार है. उन्होंने आगे कहा कि ठंड चरम पर है और गरीब, साधनहीन लोग बहुत पीड़ित है. उसी कड़ी में ठंड के प्रकोप को देखते हुए रोटरी देशरत्न को कंबल वितरण तथा नगर में अलाव की व्यवस्था करनी चाहिए. अध्यक्ष डा अन्नू बाबू, सचिव एमए अकबर, कोषाध्यक्ष मजहरुल हक़ तथा अन्य सदस्यों ने डॉक्टर इजरायल का समर्थन किया.

मौके पर रोटरी देशरत्न के वरीय सदस्य राजीव रंजन राजू, डॉ सुनील कुमार, डॉ सुहेल, संजय कुमार, शैलेश कुमार, पीयूष कुमार, संजय कुमार गुड्डू, राजेंद्र कुमार पप्पू, राजन जी, कुबेर शाही एवं पारस नाथ सिंह मौजूद थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.