Abhi Bharat

सीवान : महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर विजय हाता में पोस्टकार्ड प्रतियोगिता आयोजित

सीवान में शुक्रवार को महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर विजय हाता में पोस्टकार्ड प्रतियोगिता का भव्य आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर किया गया. इसमें विद्यालय के कक्षा छठी से एक एकादश तक के बच्चों ने भाग लिया.

भारत को 2047 तक किस रूप में देखा जाना है, के संदर्भ में उसका लिखी गई. विद्यालय के प्राचार्य वाणी कांत झा ने बतलाया कि देश की आजादी के 75 बरस पूरे होने पर देशभर में इसे आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. देश की आजादी में योगदान करने वाले गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों के संबंध में भैया बहनों को जानकारी देने के साथ-साथ 2047 में कैसा भारत हो, को लेकर डाक विभाग द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय को उस कार्ड भेजे जाने का अभियान चलाया जा रहा है.

इस अवसर पर डाक कर्मी हरेंद्र प्रसाद यादव का सहयोग मिला पत्र लेखन प्रतियोगिता के मौके पर विद्यालय के भैया बहनों द्वारा लिखे गए 2000 पोस्टकार्ड में से 30 सर्वश्रेष्ठ कार्डों का चयन किया गया. जिन्हें सीबीएसई तथा विद्या भारती को भेजा जाना है. शेष सारे पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री कार्यालय भेजे जाएंगे. मौके पर विद्यालय के आचार्य सुनील कुमार सिंह, आशुतोष पांडे सुनील प्रसाद प्रवीण चंद्र मिश्र, संतोष सिंह ,अखिलेश श्रीवास्तव आदि विद्यालय के सभी आचार्य मौजूद थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.